शासकीय विभागों में नौकरी का झांसा देकर फर्जी नियुक्ति पत्र थमा ठगी करने वालों पर पुलिस का टूटा कहर, दो मामलों में तीन गिरफ्तार

Update: 2022-09-29 16:04 GMT

बलौदाबाजार- भाटापारा । शासकीय विभागो में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने के मामले में बलौदाबाजार पुलिस ने दो अलग अलग मामलों में तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने रेलवे, वन विभाग का फर्जी नियुक्ति पत्र जारी करने के अलावा स्वास्थ्य व पुलिस विभाग में नौकरी का झांसा देकर बेरोजगारो से ठगी कर ली थी। एक गिरफ्तार आरोपी छतीसगढ़ सशस्त्र बल का जवान है।

पहला मामला कसडोल थाना क्षेत्र का है। जहां चंडीपारा निवासी भुवनेश्वर प्रसाद साहू ने एफआईआर करवाते हुए बताया कि बृजलाल साहू के द्वारा वन व पुलिस विभाग में नौकरी लगाने का झांसा देकर तीन किश्तों में 4 लाख 80 हजार रुपये ले लिए। और वन विभाग का फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिया। वन विभाग जाने पर पता चला कि नियुक्ति पत्र फर्जी है। फिर आरोपी ने रेलवे विभाग का फर्जी नियुक्ति पत्र दिखाया। उसे दिखा कर टाटा जमशेदपुर जॉइनिंग हेतु ले गया। वहां भी पता चला कि यह फर्जी है। इसी तरह आरोपी ने ग्राम कोसमसरा के नरोत्तम साहू को भी वन विभाग की फर्जी नियुक्ति पत्र दिखा साढ़े तीन लाख ऐंठ लिए थे। जिस पर कसडोल में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी बृजलाल साहू को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

इसी तरह लवन चौकी में करदा निवासी नारायण प्रसाद रात्रे ने एफआईआर करवाते हुए बताया कि छतीसगढ़ सशस्त्र बल के जवान दुर्गेश टण्डन ने अपने रिश्तेदार हीरालाल नवरंगे के साथ मिलकर चिकित्सा विभाग में नौकरी लगाने का झांसा दिया। जिसके झांसे में आकर नारायण प्रसाद रात्रे के द्वारा अपने पुत्र की नौकरी लगाने के नाम पर दोनो को एडवांस में 15-15 हजार रुपये दिए हैं। इसी तरह 6 अन्य लोगो से भी दस से 15 हजार रुपये नौकरी के नाम पर लिए गए हैं। पुलिस ने एसएसपी दीपक झा के निर्देश पर आरोपी जवान को रायपुर से व उसके रिश्तेदार हीरालाल नवरंगे को कोरबा से गिरफ्तार कर लिया है। दुर्गेश टण्डन कई वर्षों से अपने नौकरी से नदारद चल रहा है।

Similar News