इस खूबसूरत महिला पुलिसकर्मी के घर पर पड़ा छापा: महिला अधिकारी ने किया ऐसा काम, धक्के मारकर नौकरी से किया बाहर...

Update: 2022-11-09 07:16 GMT

डेस्क I हमेशा अपनी खूबसूरती की वजह से सुर्खियों में रहने वाली एक महिला पुलिस ऑफिसर को नौकरी से निकाल दिया गया. इंसान को इज्जत बनाने में सालों लग जाते हैं पर इज्जत को मिट्टी में मिलाने के लिए सिर्फ 1 लम्हा ही काफी होता है. वो पल जब किसी की जिंदगी में आता है तो इंसान के पास कुछ भी नहीं बच पाता. जो लोग सुरक्षा विभाग में काम करते हैं, उनके ऊपर कानून का पालन करवाने की जिम्मेदारी के साथ-साथ लोगों की सुरक्षा की भी जिम्मेदारी होती है पर जब पुलिस ही अपराध में लिप्त हो जाए तो क्या होगा! ऐसा एक मामला इन दिनों में सामने आया है जहां एक महिला पुलिसकर्मी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कारण जानकर हैरान रहे जाएगे आप...

मीडिया खबर के मुताबिक, इंग्लैंड के ब्रिटेन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस की ऑफिसर रसविंदर अगालियु करीब 20 साल से पुलिस विभाग का हिस्सा थीं. ज्यादातर समय उनकी तैनाती लंदन या वेल्स इलाके में रही. लेकिन बीते दिनों उनके पुराने घर पर पड़ी एक रेड की वजह से ना सिर्फ उनकी नौकरी चली गई, बल्कि वो जांच के दायरे में आ गईं.47 साल की रसविंदर महज 17 साल की उम्र में पुलिस विभाग में शामिल हुई थीं, मगर उनका करियर अब खत्म हो चुका है. हाल ही में लंदन पुलिस ने उनके बंगले में रेड डाली तो उनके आवास में कैनबिस फार्म (गांजे के खेत) मिले. इसके अलावा उनके घर से पुलिस टीम ने ड्रग्स, गांजा और अन्य अवैध नशीले पदार्थों के साथ भारी मात्रा में कैश भी जब्त किया है. आरोप है कि रसविंदर कई महीनों से घर पर गांजे की खेती कर रही थीं. उन पर ड्रग्स की तस्करी का भी चार्ज लगा है.

बता दे कि, बर्खास्त पुलिस ऑफिसर रसविंदर तीन बच्चों की मां हैं. वो सोशल मीडिया, खासकर Facebook पर काफी एक्टिव रहती थीं. यहां वो अपनी और फैमिली की फोटोज शेयर करती रहती थीं. रसविंदर एक फिटनेस इंस्ट्रक्टर के तौर पर भी काम करती थीं. उन्होंने मॉडलिंग में भी हाथ आजमाया था. रसविंदर के खिलाफ बैठे जांच पैनल ने पाया कि उन्होंने पुलिस के कर्तव्यों, जिम्मेदारियों और आदेशों और निर्देशों के मानकों का उल्लंघन किया है. सेंट्रल वेस्ट कमांड यूनिट के चीफ ओवेन रिचर्ड्स ने कहा- इस महिला अधिकारी की हरकतें जनता के भरोसे का घोर उल्लंघन करती है. हम ऐसे किसी भी अधिकारी को बर्खास्त करने के लिए दृढ़ हैं जो हमारे मानकों को पूरा करने में विफल रहते हैं.

Tags:    

Similar News