भूतों का नाच : कोरोना से डर नहीं लगता साहब….भूतों से लगता है ! क्वारंटीन सेंटर में देर रात घुंघरू-पायल की आवाज से मजदूर सहमे….. डरे लोगों का दावा- क्वारंटीन सेंटर में भूत आकर करते हैं डांस…. रात गुजर रही है जागते-जागते

Update: 2020-06-22 09:46 GMT

बलौदाबाजार 22 जून 2020। पूरी दुनिया कोरोना से डरी हुई है….लेकिन बलौदाबाजार में लोगों को कोरोना से नहीं भूत से डर लग रहा है। आलम ये है कि क्वारंटीन सेंटर को भूतनी का अड्डा बताकर लोगों की पूरी रात कांपते हुए गुजर रहा है। छत्तीसगढ़ का क्वारंटीन सेंटर अव्यवस्थाओं के लिए तो कई दफा बदनाम हुआ, लेकिन पहली दफा क्वारंटीन सेंटर को भूतहा बताकर लोग परेशान है।

भूतनी से डरने का ये अजब-गजब किस्सा कसडोल विकासखंड के क्वांटीन सेंटर का है। प्रवासी मजदूरों का कहना है कि रात गहराते ही यहां भूतों का नाच शुरू हो जाता है, पायल और घुंघरू की आवाजें सुनाई देती है और प्रेत के साये की मौजूदगी का अहसास होता है। मजदूरों का तो यहां तक दावा है कि दरवाजे-खिड़की अपने से बंद और खुलने लगते हैं, सनसनाहट और अजीब-अजीब सा अहसास होने लगता है। अब इन मजदूरों को कौन बताये कि भूत-प्रेत अंधविश्वास से ज्यादा कुछ नहीं होते… बावजूद लोगों की पूरी रात डरते-कांपते गुजर रही है।

क्वारंटीन सेंटर में रहने वाले लोगों का कहना है कि पहले भी उन्हें किसी साये की मौजूदगी का अहसास होता था, लेकिन शनिवार और रविवार की रात से प्रेतों का नाच-गाना ज्यादा शुरू हो गया है। शनिवार और रविवार को रात 10 बजे के बाद से जैसे ही इलाका सुनसान हुआ, पायल और घुंघरू की तेज आवाज आने लगी। डरे-सहमे मजदूर उठ गये, और आवाज लगायी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। सुबह होने पर जब मजदूरों ने आवाज आने वाली जगह की जानकारी ली, तो वहां दीवारों पर तरह-तरह के निशान दिखे।

निशान देखकर मजदूरों में डर और बढ़ गया, पूरी सूचना स्थानीय स्तर पर दी गयी। हालांकि प्रशासन की तरफ से अंधविश्वास से ज्यादा कुछ नहीं बताया जा रहा है, वहीं कुछ इसे शरारती लोगों की करतूत भी बता रहे हैं।

Tags:    

Similar News