Kanker News: नानी का 1 करोड़ का बीमा करा नाती ने सांप से डसवाया: नाती, बीमा एजेंट और सुपारी किलर सपेरा गिरफ्तार

Kanker News:

Update: 2024-02-23 15:55 GMT

Kanker News: कांकेर। कांकेर में नाती ने बीमा राशि पाने के लालच में पहले अपने नानी का एक करोड़ का बीमा करवाया। फिर सपेरे को सुपारी दे नानी को डसवा के मरवा दिया। इसे सामान्य मौत बता बीमा एजेंट की मदद से एक करोड़ से भी अधिक राशि का प्रीमियम 4 माह पहले निकाल कर प्राप्त कर लिया। नव पद्स्थ एसपी इंदिरा कल्याण इलेसेला के निर्देशों पर पुलिस ने आरोपी नाती, बीमा एजेंट और सुपारी किलर सपेरे को गिरफ्तार कर लिया है। मामला बांदे थाना क्षेत्र का है।

कांकेर के बांदे थाना निवासी रानी पठारिया पति स्व. बदरी पठारिया की मौत मई 2023 में सांप काटने से हो गई थी। कापसी थाना पखांजूर निवासी राजेश खसवा ने एडिशनल एसपी पखांजूर डॉक्टर प्रशांत शुक्ला को 2 फरवरी 2024 को शिकायत पत्र करते हुए बताया कि उसकी चाची स्व. बदरी पठारिया की मौत सांप काटने से सामान्य तरीके से नहीं हुई बल्कि इसके पीछे बड़ी साजिश है। एडिशनल एसपी की प्रशांत शुक्ला की नजर जब इस पत्र पर पड़ी तो उन्होंने इसे संजीदगी से लेते हुए नव पदस्थ एसपी इंदिरा कल्याण इलेसला से पूरे प्रकरण को संज्ञान में लाया। एसपी ने इसे गंभीरता लेते हुए जांच के निर्देश दिए।

एसपी इंदिरा कल्याण इलेसेला से जल्द से जल्द जांच के निर्देश प्राप्त होने पर एडिशनल एसपी प्रकाश शुक्ला ने जांच के बिंदु तय कर जांच आगे बढ़ाई। इस संबंध में बांदे थाना में मर्ग क्रमांक 13/23 जाफौ 174 कायम था। जांच के दौरान यह बात सामने आई कि 2–3 मई की दरमियानी रात स्व. रानी पठारिया की मौत हुई थी।

एक करोड़ की राशि पाने बीमा एजेंट के साथ मिलकर करवाया एक्सीडेंटल बीमा

एडिशनल एसपी प्रशांत शुक्ला की जांच में एक बड़े षड्यंत्र का खुलासा हुआ जो मृतिका के नाती ने ही मोटी बीमा राशि पाने की लालच में रची थी। उत्तरप्रदेश निवासी रानी पठारिया पति स्व. बदरी पठारिया की मौत के बाद से ही पखांजूर में अपनी बेटी के पास रह रही थी। इस दौरान उनके बेटी के बेटे आकाश पठारिया ने बीमा एजेंट तारक देवनाथ के साथ मिलकर रचा और अंजाम दिया। आकाश पठारिया ने बीमा एजेंट तारक देवनाथ के साथ मिलकर स्व. रानी पठारिया का एक्सीडेंटल बीमा करवा कर किसी सपेरे को ढूंढ कर कॉन्ट्रेक्ट देने से और सांप से कटवा मारने और उसे दुर्घटना का रूप से एक्सीडेंटल बीमा के रूप में दोगुनी राशि प्राप्त करने का प्लान बनाया।

तीस हजार में सुपारी और तीन लाख वार्षिक प्रीमियम

इस प्लान में आकाश पठारिया ने सपेरे को ढूंढ कर उसे कॉन्ट्रैक्ट देने एवं हत्या को दुर्घटना का रूप देने की जिम्मेदारी ली तथा तारक देवनाथ ने रानी पठारिया का एक्सीडेंटल बीमा के लिए आवश्यक कागजात तैयार करने से लेकर बिना किसी अवरोध के क्लेम राशि प्राप्त करने की जिम्मेदारी ली। आकाश ने रानी पठारिया की 26 दिसंबर 2022 को 3 लाख रुपए वार्षिक प्रीमियम वाली पॉलिसी कराने के बाद सपेरे पप्पू राम नेताम को उसके जहरीले सांप से रानी पठारिया को डसवाने के लिए 30 हजार रुपए में ठेका दिया और घटना दिनांक 2 मई 2023 को संबलपुर में सपेरों के डेरा में ले जाकर अपनी नानी को सांप से डसवा कर वापस बंदे घर ले आया और इस हत्या को दुर्घटना का रूप दे दिया।।हत्या के कुछ महीनो बाद तारक देवनाथ के प्रयास से 15 नवंबर 2023 को क्लेम की राशि एक करोड़ दो लाख रुपए आकाश पठारिया को प्राप्त हो गई।

पुलिस की सूझबूझ से गिरफ्तार हुए सभी आरोपी

एसपी इलेसेला के निर्देशों और एडिशनल एसपी तारक देवनाथ की सूझबूझ से इस शातिराना हत्याकांड का खुलासा हो गया और सभी आरोपी गिरफ्तार भी हो गए। इस मामले में बांदे थाना में अपराध क्रमांक 16/2024 धारा 302,420,201,120 बी भादवि पंजीबद्ध कर आरोपित आकाश पठारिया, तारक देवनाथ, पप्पू राम नेताम को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों के कब्जे से बैंक पास बुक, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड,पालिसी पेपर्स, ज्वैलरी,हत्या में प्रयुक्त वाहन स्कॉर्पियो,मोटर सायकिल, दस लाख रुपए नगद, दो नग सांप और जड़ी बूटी जब्त किया गया।

Tags:    

Similar News