Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन शूटिंग प्रतियोगिता का समापन...

ये खेल न जितने के लिए जरुरी हैं न हारने के लिए जरुरी हैं ,जिंदगी एक खेल हैं इसीलिए इसको खेलना जरुरी हैं - टंकराम वर्मा

Update: 2024-08-24 05:34 GMT

Chhattisgarh News: रायपुर। नेशनल राइफल एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया के तत्वाधान में छ ग राइफल एसोसिएशन द्वारा निशानेबाजी प्रतियोगिता माना के शूटिंग रेंज में आयोजित की गयी,स्पर्धा में 385 निशानेबाजों ने हिस्सा लिया,छ ग के मुख्यतः सभी जिलों से आये शूटर्स ने अपनी शूटिंग से सबका ध्यान अपनी ओर खिंचा यह प्रतियोगिता हर वर्ष जिंदल स्टील एवं पावर लिमिटेड द्वारा आयोजित की जाती हैं 13 अगस्त से शुरू हुई इस चैंपियनशिप का समापन 23 अगस्त को खेल मंत्री टंकराम वर्मा द्वारा किया गया। टंकराम वर्मा ने सभी प्रतिभागियों को बधाई देते हुए प्रदेश के खिलाडी को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए प्रोत्साहित किया साथ ही जिंदल स्टील को भी इस आयोजन के लिए बधाई दी एवं जो प्रतिभागी इस प्रतियोगिता में आगे नहीं जा सके उनको उनके लिए प्रतियोगिता में भाग लेना ही एक एक उपलब्धि बताया।


वही प्रधानमंत्री की खेलो इंडिया योजना का भी जिक्र जहा खेल गतिविधि को आगे बढ़ाने के लिए खेल अलंकरण समारोह जो की बंद हो चुका था उसे पुनः शुरू करने के भी बात कही इस बार 385 इस प्रतियोगिता में भाग लिया जिसमे 115 खिलाडी ने मावलंकर में अपनी जगह बनायीं इस प्रतियोगिता में अलग अलग श्रेणी में 50 मीटर राइफल,10 मीटर पिस्टल ,राइफल 25 मीटर और एयर तथा सेण्टर फायर पिस्टल के इवेंट हुए जिसमे सबसे अच्छे खिलाडी के श्रेणी में रहे फ़ैज़ा मेमन गोल्ड मैडल।


सौम्या बनर्जी- 50 मीटर राइफल प्रोन गोल्ड मैडल

हरमन सेंडो- 25 मीटर सेंटर फायर पिस्टल गोल्ड मैडल

कमल प्रीत सिंह- 25 मीटर पिस्टल गोल्ड मैडल

वैभव अग्रवाल- 25 मीटर पिस्टल गोल्ड मैडल

कार्तिक सिंघदेव- 50 मीटर राइफल ३ पोजीशन गोल्ड मैडल

भक्तिशक्ति चंद्र -10 मीटर एयर पिस्टल -गोल्ड मैडल

अनुप्रिया ब्रोंज ,अवनि -ब्रोंज ,


इन सभी खिलाड़ियो ने सर्वश्रष्ठ प्रदर्शन किया

समापन समारोह में छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल एसोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी राकेश गुप्ता ,जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड के वाइस प्रेजिडेंट यु पी सिंघ विशिस्ट अतिथि - विवेक शर्मा संचालक सैनिक कल्याण बोर्ड एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।

Full View

Tags:    

Similar News