CG टूरिज्म बोर्ड क़े MD ने दिल्ली में की केंद्रीय मंत्री से मुलाकात, 300 करोड़ की पर्यटन योजनाओं का दिया प्रेजेंटेशन...

Update: 2024-10-15 02:22 GMT

रायपुर. आज नई दिल्ली में केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के प्रबंध संचालक विवेक आचार्य (IFS) ने सौजन्य मुलाकात कर राज्य की विभिन्न पर्यटन गतिविधियों,योजनाओं और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निर्देशानुसार संचालित की जा रही, निःशुल्क श्री राम लला अयोध्या दर्शन योजना के बारे में जानकारी देते हुए बस्तर के शिल्पकारों द्वारा निर्मित वनवासी राम की बेल मेटल की प्रतिमा भेंट की।


केंद्रीय पर्यटन मंत्री शेखावत ने प्रबंध संचालक आचार्य को राज्य में पर्यटन संबंधी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद आचार्य ने पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त सचिव एम.आर. सिंदरेम से मुलाकात कर पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार की योजना "स्पेशल असिस्टेंस टू स्टेट्स फ़ॉर कैपिटल इन्वेस्टमेंट - डेवेलपमेंट ऑफ आइकोनिक टूरिस्ट डेस्टिनेशन टू ग्लोबल स्केल" के तहत रायपुर में फ़िल्म सिटी, कन्वेंशन सेंटर, वेलनेस रिसॉर्ट,नेचर सिटी की नवीन योजनाओं के लगभग 300 करोड़ के प्रस्ताव सबमिट करते हुए छत्तीसगढ़ में पर्यटन मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से संचालित,स्वदेश दर्शन योजना एवं प्रशाद योजना की प्रगति की जानकारी भी दी।

इस दौरान आचार्य ने पर्यटन मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव सुमन बिल्ला से भी मुलाकात कर राज्य में पर्यटन संबंधी अपार संभावनाओं के बारे में चर्चा करते हुए भांचा राम की प्रतिमा भेंट की।

Similar News