कोरोना वैक्सीन चोरी: इस अस्पताल से चोरी हुईं कोरोना वैक्सीन की 320 डोज, FIR दर्ज…

Update: 2021-04-14 08:44 GMT

जयपुर 14 अप्रैल 2021. राजस्थान के राजधानी जयपुर से एक चौंकाने वाली खबर आई है. राजस्थान में कोरोना वैक्सीन की कमी के बाद अब वैक्सीन की चोरी भी होने लगी है. जयपुर के एक सरकारी अस्पताल से को-वैक्सीन की 320 डोज चोरी हो गई. स्वास्थ्य विभाग ने अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का केस दर्ज करा दिया है. स्वास्थ्य विभाग ये भी जांच करवाएगा कि कहीं वैक्सीन अवैध रूप से लगाने वाला रैकेट तो सक्रिय नहीं हो गया.

जानकारी के मुताबिक, कावंटिया अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर हर्षवर्धन ने शास्त्री नगर थाने में वैक्सीन चोरी की FIR दर्ज करवाई है. मुकदमा IPC की धारा 380 के तहत दर्ज किया गया है. अस्पताल को 12 अप्रैल को वैक्सीन की डोज मिली थी, लेकिन उसी दिन हुई गिनती में 320 डोज कम पाई गईं. इसके बाद 2 दिन अस्पताल कमिटी ने भी मामले की जांच की, लेकिन कोई सफलता न मिलने पर FIR दर्ज करा दी गई.

आपको बता दें कि राजस्थान में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. यहां पिछले 24 घंटों में 5 हजार से अधिक कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं, तो वहीं 28 लोगों की मौत हो गई. मौत के ये आंकड़े डराने वाले हैं. क्योंकि ये पहला मौका है, जब कोरोना संक्रमण की वजह से एक दिन में इतने लोगों की जान गई है.

Tags:    

Similar News