Surguja-पत्नी की हत्याः शव को कंधे में लादकर पहुंचा जंगल, फिर गड्ढा खोद किया दफ़न...

Surguja:पत्नी की हत्या कर शव को गढढ़े में गाड़ने वाले पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने मामूली विवाद पर पत्नी की हत्या कर दी थी...

Update: 2024-07-14 12:15 GMT

सरगुजा। पत्नी की हत्या कर शव कोगड्ढे में गाड़ने वाले पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने मामूली विवाद के बाद पत्नी की हत्या कर दी थी। फिर उसके शव को अकेले कंधे में लादकर जंगल पहुंचा और एक खेत के मेड़ में गाड़ दिया था। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से घटना में उपयोग किये गये सामान को जब्त कर लिया है। घटना केरजू थाना क्षेत्र की है। 

जानिए घटनाक्रम

दरअसल, पुलिस चौकी केरजू में 13 जून को चौकी केरजू आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 10 जून को ग्राम ढोड़ागांव के लोगों द्वारा तालाब में मछली पकड़ने के दौरान एक बैग मिला। बैग में महिला का कपडा रखा हुआ था, जिसे आस पास की महिलाओ एवं लोगो से पहचान करवाया गया। जाँच में बैग और कपडे संजीत कुमार पैकरा की पत्नी बिहानी बाई पैकरा के होने की बात सामने आई। तब आसपास के ग्रामीणों एवं परिवारजनों के द्वारा संजीत कुमार पैकरा से पूछताछ करने पर पता चला कि बिहानी बाई करीब 1 महिने से घर पर नहीं है।

पत्नी ने बताई हत्या की वजह 

जाँच के दौरान पुलिस ने संदेही संजीत कुमार पैकरा कों तलब कर पूछताछ किया गया। आरोपी से घटना के सम्बन्ध मे पूछताछ किये जाने पर जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि घटना एक माह पूर्व की है। आरोपी के घर के लोग बाहर कार्यक्रम मे गए हुए थे। मृतिका बिहानी बाई घर के आँगन में पाटिया पर सोई थी। आरोपी मृतिका को आँगन के बजाए घर के अंदर जाकर सोने के लिए बोला, लेकिन उसकी पत्नी घर के अन्दर नहीं गई। इसी बात पर आरोपी संजीत कुमार पैकरा नाराज होकर अपनी पत्नी के कनपटी में 2 झापड़ मारा, जिससे वो  बेहोश होकर गिर गयी। आरोपी ने बेहोश पत्नी को अंदर जाकर सुलाया। सुबह देखने पर बिहानी बाई की मौक़े पर मौत हो गई थी। 

शव को अकेले अपने कन्धे में लादकर पहुंचा जंगल 

घटना के बाद आरोपी रात में पत्नी के शव को अकेले अपने कन्धे में लादकर घर से करीब 500 मीटर दूर ढोड़ागाव सरनापारा जंगल के खेत के मेड़ में फावडा गड्डा खोदकर गाड़ दिया। मामले मे पुलिस टीम कार्रवाई करते हुए मृतिका के शव को बरामद कर लिया। आरोपी द्वारा तालाब के कीचड़ में गाड़े गए मृतिका के बैग एवं कपड़ो कों बरामद कर न्यायिक अभिरक्षा मे भेजा गया। 

कार्रवाई में चौकी प्रभारी केरजू सहायक उप निरीक्षक नोहर साय मिंज, प्रधान आरक्षक तीजलाल पैकरा आरक्षक महेन्द्र कुमार नाग, शिवबरात किंडो, अनुग्रस लकड़ा शामिल रहे।

Tags:    

Similar News