Surajpur Double Murder Case: दोहरा हत्याकांड मामले में CM साय का एक्शन, मुख्य आरोपी के अवैध मकान और गोदाम पर चला बुलडोजर, जाने मामला

Surajpur Double Murder Case: सूरजपुर दोहरा हत्याकांड के मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के सूरजपुर नगर सहित आसपास के चार स्थानों पर अवैध निर्माण बुलडोज़र की कार्रवाई हुई है.

Update: 2024-10-28 04:46 GMT

Surajpur Double Murder Case: सूरजपुर: सूरजपुर के प्रधान आरक्षक की पत्नी और बेटी की हत्या के मुख्य आरोपी कुलदीप साहू के अलावा परिजनों की अवैध संपत्ति पर प्रशासन ने बुलडोजर चलकर अवैध निर्माण को ढहाने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

सूरजपुर नगर सहित आसपास एक साथ चार स्थानों पर यह कार्रवाई शुरू की गई है। जिला प्रशासन, पुलिस और नगर पालिका का अमला इन स्थानों पर तैनात है। सोमवार तड़के चार बजे अवैध निर्माण को ढहाने पूरी टीम जुटी। सुबह छह बजे एक साथ चार स्थानों पर अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। एक दर्जन एक्सीवेटर लगाए गए हैं। इलाके की बेरिकेटिंग कर दी गई है ताकि लोगों की पहुंच वहां तक न हो। अवैध निर्माण को हटाने की कार्रवाई नगर के पुराना बाजार सहित मानपुर तिलसिवां और रिंग रोड में चल रही है।

बता दें कि सूरजपुर के प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी मेहनाज और आलिया की नृशंस हत्या सहित कई पुलिस कर्मियों पर जानलेवा हमले में शामिल कुलदीप साहू की गिरफ्तारी के बाद से ही नागरिकों और समाजसेवी संगठनों ने उसके अवैध निर्माण को तोड़ने की मांग की थी। बढ़ते दबाव के बीच 15 अक्टूबर को नगर पालिका प्रशासन ने कुलदीप साहू के पिता और चाचा की तमाम अवैध संपत्तियों पर नोटिस चस्पा कर इसे हटाने के आदेश दिए थे। तब से यह संभावना बनी थी कि जल्द ही अवैध निर्माण को तोड़ा जाएगा। इस घटना के बाद एसपी एमआर अहिरे और कलेक्टर रोहित व्यास का स्थानांतरण भी कर दिया गया। सोमवार को पुलिस और प्रशासन सहित नगर पालिका की टीम ने कुलदीप साहू की अवैध संपत्तियों को ढहाने की कार्रवाई शुरू कर दी। सूरजपुर के पुराना बाजार पारा, मानपुर वार्ड क्रमांक 14 तिलसिवां सर्किट हाउस और रिंग रोड में बेजा कब्जा हटाने की कार्रवाई चल रही है।

पुराना बाजारपारा में तकरीबन 20 डिसमिल का अवैध बाउंड्री वॉल निर्माण किया गया है जहां कबाड़ रखने के लिए गोदाम भी बनाए गए हैं। इसी तरह मानपुर वार्ड क्रमांक 14 में 43 डिसमिल जमीन है जहां कई कमरे और चारदीवारी के साथ गोदाम तैयार किया गया है। यह सभी अवैध बताया गया है। इसके अलावा सर्किट हाउस के पास करीब चार एकड़ जमीन में बीच-बीच में गोदाम और कई कमरों का निर्माण है यहां भी तोड़ने की कार्रवाई चल रही है।

सर्किट हाउस के पास रिंग रोड में भी कुछ जमीन में निर्माण हुआ है यहां अभी तोड़ने की कार्रवाई शुरू नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि दोपहर तक यहां भी प्रशासन की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। कार्रवाई के लिए सूरजपुर के एसडीएम जगन्नाथ वर्मा, रामानुजनगर एसडीएम अजय मोरियम, भैयाथान एसडीएम सागर सिंह के अलावा लटोरी, सूरजपुर, भैयाथान भटगांव और रामानुजनगर के तहसीलदारों की भी ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा एडिशनल एसपी संतोष महतो भी पुलिस अमले के साथ अवैध कब्जा निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। यह कार्रवाई आज दिन भर चलने की संभावना है।

Tags:    

Similar News