Shikshak Morcha: पूर्व सेवा गणना से ही शिक्षकों को लाभ, अब बड़े आंदोलन की तैयारी, शिक्षक मोर्चा की बैठक में होगा निर्णय

Shikshak Morcha: डीए, वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, पदोन्नति की मांग को भी करेंगे शामिल

Update: 2024-09-11 06:27 GMT

Shikshak Morcha: रायपुर। छत्तीसगढ़ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रदेश संयोजक संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, मनीष मिश्रा, विकास राजपूत ने कहा है कि प्रदेश भर के शिक्षकों व कर्मचारियों के हितों को ध्यान में रखकर व उनके सुझाव पर आज शिक्षक मोर्चा की बैठक होगी। जिसमे शिक्षकों के मूल मांग पूर्व सेवा गणना, पूर्ण पुरानी पेंशन, वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, पदोन्नति व डीए जैसे बड़े विषय को लेकर आंदोलन की रणनीति तैयार किया जाएगा।

मोर्चा संयोजक ने बताया कि सरकार पर वास्तविक दबाव बनाने एक साथ मिलकर आंदोलन करना बेहतर होगा, पूर्व में भी यह देखा गया है कि अलग अलग हड़ताल से अपेक्षित लाभ नही मिला है, इसीलिए शिक्षकों की समस्या को सरकार व शासन तक मजबूती के साथ रखने के लिए सबसे बड़े शिक्षक संगठनों ने शिक्षक मोर्चा का गठन किया है।

एल बी संवर्ग के शिक्षकों के मूल मांग पूर्व सेवा की गणना कर प्रथम नियुक्ति तिथि से सही वेतन का निर्धारण कर, सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति दूर कर / क्रमोन्नत वेतनमान का निर्धारण कर, पुरानी पेंशन निर्धारित करें एवं कुल 20 वर्ष की पूर्ण सेवा में पुरानी पेंशन प्रदान किया जाए।

साथ लंबित मंहगाई भत्ता, एरियर सहित देने, पूर्ण पुरानी पेंशन, वेतन विसंगति, क्रमोन्नति, पदोन्नति के आंदोलन के लिए शिक्षकों को तैयार रहने शिक्षक मोर्चा के प्रदेश संयोजक ने कहा है। इसके लिए शीघ्र ही और शिक्षक समूह को साथ लेते हुए आंदोलन किया जाएगा। इस विषय पर विस्तृत सोच के साथ आज बैठक कर निर्णय लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News