Satta King aur Bharat: महादेव ऑनलाइन सट्टा एप की जांच करेगी CBI, गृह मंत्री ने की घोषणा

Satta King aur Bharat: महादेव ऑनलाइन सट्टा एप की जांच CBI द्वारा करवाए जाने की बात गृह मंत्री विजय शर्मा के द्वारा कही गई है।

Update: 2024-08-21 07:56 GMT

Satta King aur Bharat रायपुर। महादेव सट्टा एप की जांच अब सीबीआई को सौंपा जा रहा है। गृह मंत्री विजय शर्मा ने इस मामले की जांच सीबीआई से करवाने की घोषणा की है। बता दे पिछली कांग्रेस सरकार में चर्चित रहे महादेव सट्टा एप के मामले में प्रदेश भर के कई थानों में अपराध दर्ज है। वही एंटी करप्शन ब्यूरो भी इसकी जांच कर रही है।

महादेव सट्टा एप ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाला ऐप है। जिसे छत्तीसगढ़ के भिलाई निवासी सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने बनाया था। पुलिस की पहुंच से बचने के लिए वह दुबई शिफ्ट हो गए थे और वहीं से महादेव सट्टा एप चलाते थे। 2 सालों में ही इस एप के जरिए 5 हजार करोड रुपए की कमाई दोनों निकाल ली थी। इसकी कमाई को बॉलीवुड में भी लगाया गया था। एप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की दुबई में हुई शादी में प्रदेश के कई रसूखदार और बॉलीवुड के फिल्म स्टार दुबई जाकर शामिल हुए थे। तत्कालीन प्रदेश सरकार के संरक्षण के भी प्रमोटरो को देने के आरोप लगे थे।

कांग्रेस सरकार के समय ही इनफोर्समेंट डायरेक्टरी ने इसकी जांच शुरू की थी। जांच में कई तथ्य सामने आए थे। इसके बाद एंटी करप्शन ब्यूरो को भाजपा की सरकार आने के बाद मामले की जांच सौंपी गई थी। मामले में शामिल कुछ पुलिसकर्मियों पर भी कार्यवाही की गई थी। गृहमंत्री विजय शर्मा ने महादेव सट्टा एप मामलों की जांच सीबीआई को सौंपने की बात कही है। किस मामले में प्रदेश भर के करीब 70 थानों में अलग–अलग अपराध दर्ज है।

Tags:    

Similar News