Satta King aur Bharat: ACB की महादेव बुक के ओटीपी सेंटर्स पर कार्रवाई, 1500 सिम, 50 मोबाइल जब्त...

Satta King aur Bharat: छत्तीसगढ़ एसीबी ने महादेव बुक के ओटीपी सेंटर्स पर कार्रवाई करते हुये 1500 सिम और 50 मोबाइल जब्त किया है।

Update: 2024-08-13 13:40 GMT

Satta King aur Bharat रायपुर। छत्तीसगढ़ एसीबी ने महादेव बुक के ओटीपी सेंटर्स पर कार्रवाई करते हुये 1500 सिम और 50 मोबाइल जब्त किया है। पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ के बाद एसीबी की टीम ने बिहार और भिलाई में रेड कार्रवाई की थी। इन सभी नम्बर्स और इनसे जुड़े हुए व्हाट्सएप एकाउन्ट को ब्यूरो द्वारा बंद करवाया जा रहा है। साथ ही जब्त नम्बर में से बहुत सारे नम्बर महादेव बुक के अलग अलग पैनल के डिपॉजिट/विड्रॉल ग्रुप और पैनल से भी जुडे हुए है।

दरअसल, महादेव बुक के ओटीपी ग्रुप से जुडे हुए 3 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली थी और गिरफ्तार तीनों सदस्यों को पुलिस रिमांड में लिया गया था। पूर्व में इनसे 100 से अधिक मोबाईल, लैपटॉप एवं 500 से अधिक सिम जप्त किये गये थे। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों से प्राप्त जानकारी के आधार पर ब्यूरो से टीम रोहतास (बिहार) एवं भिलाई रवाना की गई थीं। आरोपियों के निशानदेह पर महादेव बुक से जुडे हुए 1500 से अधिक सिम कार्ड एवं 50 कीपेड मोबाइल और जप्त करने में सफलता प्राप्त हुई है। अब तक जप्त सभी सिमकार्ड का डिटेल प्राप्त किया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार

जप्त सिमकार्ड में से सैकड़ों सिमकार्ड महादेव बुक एवं इससे संबंधित अन्य ऑनलाईन सट्टा प्लेटफार्म के प्रमोशनल नम्बर्स हैं जिस पर लोग सट्टा खेलने के लिये व्हाटसएप में मैसेज करके आई.डी. प्राप्त करते है। इन सभी नम्बर्स और इनसे जुड़े हुए व्हाट्सएप एकाउन्ट को ब्यूरो द्वारा बंद करवाया जा रहा है। साथ ही जप्त नम्बर्स में से बहुत सारे नम्बर महादेव बुक के अलग अलग पैनल के डिपॉजिट/विड्रॉल ग्रुप और पैनल से भी जुडे हुए हैं। पैनल से जुड़े इन सभी नम्बर्स के व्हाट्सएप एकाउन्ट को ब्यूरो द्वारा डी-एक्टिवेट कराया गया है। इनमें प्राप्त बैंक एकाउन्ट को होल्ड कराने की कार्यवाही की जा रही है। अब तक इनसे प्राप्त बैंक एकाउन्ट में लगभग 1.50 करोड़ रूपए ब्यूरो द्वारा होल्ड करवाए गए है।

 

Tags:    

Similar News