Raipur News: तीन आरक्षक सस्पेंड, SSP ने दो इंस्पेक्टर सहित बारह पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित

Raipur News, रक्षित निरीक्षक वैभव मिश्रा को जिम्मेदारी से कार्य और बेहतर बल प्रबंधन के लिए, निरीक्षक दुर्गेश रावटे को नशे के विरुद्ध जागरूकता कार्यक्रम व प्रभावी कार्यवाही करने 'कॉप ऑफ द मंथ'...

Update: 2024-07-04 11:26 GMT

Raipur News: रायपुर। राजधानी रायपुर में एसएसपी संतोष सिंह ने अच्छा कार्य करने वाले 12 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को काॅप ऑफ द मंथ चुना है। साथ ही कार्य में लापरवाही बरतने वाले तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। 

दरअसल, एसएसपी संतोष सिंह द्वारा पुलिसिंग के क्षेत्र में अच्छा कार्य कर रहे अधिकारी कर्मचारी को प्रोत्साहित करने के लिए प्रति माह "कॉप ऑफ द मंथ’’ पुरस्कार देने की शुरुआत की गई है। SSP रायपुर द्वारा कॉप ऑफ द मंथ सम्मान से रायपुर पुलिस लाइन के रक्षित निरीक्षक वैभव मिश्रा को जिम्मेदारी से कार्य करने बेहतर बल प्रबंधन, निरीक्षक दुर्गेश रावटे थाना प्रभारी टिकरापारा को नशे के विरुद्ध जागरूकता कार्यक्रम व प्रभावी कार्रवाई करने के लिए सम्मानित किया गया।

वहीँ, एसआई यूएन शांत थाना अभनपुर को अवैध शराब जब्ती, आरक्षक धनेश रात्रे को थाना क्षेत्र में चार पहिया वाहन में गांजा बरामद करने, सऊनि सोबवंत सिंह रावत कार्यालय सीएसपी कोतवाली को सौपे गए कार्यों का उत्कृष्ट तरीके से निर्वहन, कॉन्स्टेबल भूपेंद्र कुमार मिश्रा एसीसीयू को थाना टिकरापारा में हुए चोरी में आरोपी को पकड़ने व 12 लाख मशरुका बरामदगी करने, हेड कॉन्स्टेबल रविकांत पांडे एसीसीयू को थाना देवेंद्र नगर क्षेत्र में हुए चोरी में आरोपी को पकड़ने व रुपए 30 लाख मशरुका बरामदगी करने, सऊनि अतुलेश राय व आरक्षक अरुण कुमार ध्रुव थाना टिकरापारा को कमल विहार क्षेत्र में महिला का शव मिलने पर कार्रवाई, आरक्षक सुरेंद्र सिंह थाना खरोरा को चोरी के 2 प्रकरणों में आरोपी को पकड़ने व मशरुका बरामदगी करने, आरक्षक प्रमोद चंदेल थाना न्यू राजेंद्र नगर को चोरी के आरोपी को मय मशरुका के पकड़ने व प्रयुक्त एक्टिवा की बरामदगी करने के लिए सराहनीय कार्य, आरक्षक मोह. राजिक एसीसीयू को एमडी ड्रग्स के सिंडिकेट पर कार्यवाही करने के सराहनीय कार्य के लिए एसपी कार्यालय में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। चुने गए कर्मचारियों को नगद ईनाम एवं गुड सर्विस एंट्री व प्रशंसापत्र के साथ ही उनका फोटो समस्त पुलिस कार्यालयों और जिले के सभी थाना व चौकी के नोटिस बोर्ड पर पूरे माह के लिए लगा रहेगा। इससे दूसरे पुलिसकर्मी भी अच्छा कार्य करने के लिए प्रोत्साहित होंगे। पुलिस अधीक्षक रायपुर द्वारा स्पष्ट रूप से कहा गया है कि जनता से अच्छा व्यवहार जिम्मेदारी एवम निष्ठापूर्वक कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को हमेशा सम्मानित किया जाएगा, अवैध काम में लिप्त व अनुशासनहीनता व पदीय कर्तव्य निर्वहन में लापरवाहीपूर्ण आचरण करने वाले पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने और अशोभनीय आचरण पर तीन आरक्षकों को सस्पेंड कर लाईन अटैच किया गया। प्रधान आरक्षक यूसुफ खान कबीरनगर थाना को आम जन के साथ मारपीट व अशोभनीय आचरण के लिए सस्पेंड किया गया। रक्षित केन्द्र रायपुर से मुल्जिम पेशी कराने गए आर. विकास अग्रवाल एवं आर. शिवानंद साहू को उनकी अभिरक्षा से आरोपी फरार होने पर निलंबित कर जांच आदेशित किया गया है।

Tags:    

Similar News