Raipur News: राजधानी में ऑटो चालक की हत्या, तीन नाबालिग ने चाकू दिखाकर पहले किया अपहरण, फिर हत्या कर लूट ले गये ऑटो...

Raipur News: राजधानी में 10 दिन पहले आमानाका क्षेत्र में हुये ई-रिक्शा चालक की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया...

Update: 2024-07-29 13:04 GMT

रायपुर। राजधानी में 10 दिन पहले आमानाका क्षेत्र में हुये ई-रिक्शा चालक की हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। तीन नाबालिग लड़कों ने मामूली विवाद के बाद युवक का अपहरण कर चाकू गोदकर हत्या कर दी थी। साथ ही पकड़े जाने के डर से शव को खाली प्लाॅट में फेंक कर फरार हो गए थे।

दरअसल, 17.07.2024 को थाना आमानाका पुलिस की टीम को सूचना मिली कि थाना आमानाका क्षेत्र के एमबीपीएल ग्राउण्ड के पीछे खाली प्लॉट डुमरतालाब के पास एक  शव पड़ा है, जिस पर पुलिस की टीम द्वारा घटना स्थल पर पहुंची। मृतक की शिनाख्तगी हेतु आसपास के लोगों से पूछताछ किया गया। पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा मृतक के संबंध में पतासाजी करते हुए मृतक की पहचान नरेश चन्द्राकर पिता स्व रमेश चन्द्राकर उम्र 20 साल निवासी शिवाजी चौक संतोषी नगर टिकरापारा के रूप में की गई। पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा शव का परीक्षण करने पर मृतक के शरीर के विभिन्न भागों में चोट के निशान और बाये हाथ कोहनी के पास से कटा हुआ था। गला एवं सिर में चोट लगा हुआ था। पुलिस ने मामले को हत्या से जोड़कर इसकी जांच शुरू की। अरोपी के विरूद्ध थाना आमानाका में अपराध क्रमांक 286/24 धारा 103(1), 238 बी.एन.एस का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना आमानाका पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा मृतक के परिवारजनों से पूछताछ की। टीम के सदस्यों द्वारा घटना स्थल तथा उसके आस-पास लगे सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेजों को खंगाला गया।

सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेज में 15-16 जुलाई की रात 12 बजे मृतक नरेश चन्द्राकर अपने घर से ई-रिक्शा चलाकर भाठागांव बस स्टैण्ड पहुंचा था। वहां से अपने साथी को ई-रिक्शा में बैठाकर ले जाते दिखा। टीम ने मृतक के दोस्त को पकड़ा। घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि मृतक और उसका देवारडेरा, कुकुरबेड़ा में कुछ लड़को से विवाद हो गया था। जिसके बाद दोनो कुकुरबेड़ा में एक स्थान में बैठे हुए थे। इसी दौरान तीन युवक चाकू एवं डण्डा से लैस होकर उन दोनों पर अचानक हमला कर मारपीट करते हुए उसे व मृतक नरेश चंद्राकर को चाकू का डर दिखाकर ई-रिक्शा में कहीं ले जा रहे थे। इसी दौरान चलते ई-रिक्शा से वो कूद कर भाग गया और बस से दुर्ग चला गया था। साथ ही उसके द्वारा यह भी बताया गया कि मृतक की हत्या करने वाले सभी युवकों का नाम नही जानता, लेकिन सभी ज्यादा उम्र के नही है और देवारडेरा कुकुरबेड़ा या आस पास क्षेत्र के संभवतः निवासी है। पुलिस टीम के सदस्यों द्वारा सीसीटीव्ही कैमरों के फुटेज में दिख रहे युवकों की पहचान कर तीन नाबालिग को पकड़ा गया।

सभी को पकड़कर पूछताछ करने पर उनके द्वारा मृतक से विवाद और हत्या की बात को कबूल की। घटना के बाद मृतक के ई-रिक्शा और कान की बाली को लूट कर फरार हो गये थे। साथ ही चाकू को नाला में फेंक दिये थे। फिर पकड़े जाने के डर से तीनों ने 16 जुलाई की रात में ई-रिक्शा वाहन को घटना स्थल से थोड़ा दूर छोड़ चले गये थे। सभी को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अपराध में प्रयुक्त सामग्री जप्त कर उनके विरूद्ध कार्रवाई की गई।


Tags:    

Similar News