Raipur News: IVF ऑपरेशन के दौरान महिला की मौत! परिजनों ने डाॅक्टर और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ की थाने में शिकायत, राजनांदगांव से पीड़ित परिवार पहुंचा था रायपुर उपचार कराने

Raipur News:हाॅस्पिटल के स्टाॅप ने मरीज को ऑपरेशन थियेटर से निकाल कर अनन-फनन में एंबुलेंस से दूसरे हाॅस्पिटल शिफ्ट करने लगे। इसी दौरान परिजनों ने जब नीलम के स्वास्थ्य को लेकर सवाल किया तो डाॅक्टरों ने कहा कि इमरजेंसी है, पर घबराने की जरूरत नहीं है।

Update: 2024-04-20 09:51 GMT

रायपुर। राजधानी के पंडरी स्थित इंदिरा आईवीएफ में राजनांदगांव से उपचार कराने आई महिला की ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई। महिला के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। साथ ही दोषी डाॅक्टरों पर उचित कार्रवाई की मांग को लेकर देवेंद्र नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

परिजनों द्वारा दी लिखित शिकायत के मुताबिक, राजनांदगांव लखोली दुर्गा चौक वार्ड-35 निवासी मनोज साहू अपनी पत्नी नीलम साहू का उपचार पंडरी स्थित आईवीएफ हास्पिटल में करवा रहा था। दोनों की शादी 2018 में हुई थी। दोनों की संतान नहीं थी। इसलिए मनोज साहू पत्नी का उपचार इंदिरा आईवीएफ में करवा रहा था। 19 अप्रैल को अपनी पत्नी को लेकर अस्पताल पहुंचा था। यहां पर उसकी बातचीत डॉक्टर रश्मि दिलीप कुमार से हुई। डाॅक्टर ने कहा कि एक सर्जरी करनी होगी। सर्जरी पूरी तरह से सुरक्षित रहेगी, इसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं होगा। इसके बाद महिला ने आपरेशन से पहले ही एक सेल्फी परिजनों के साथ ली। जिसके बाद डाॅक्टरों की टीम ने सुबह साढ़े आठ बजे से दोपहर ढाई बजे तक ऑपरेशन चला। इस बीच उसकी पत्नी नीलम साहू की स्थिति गंभीर होने लगी।

हाॅस्पिटल के स्टाॅप ने मरीज को ऑपरेशन थियेटर से निकाल कर अनन-फनन में एंबुलेंस से दूसरे हाॅस्पिटल शिफ्ट करने लगे। इसी दौरान परिजनों ने जब नीलम के स्वास्थ्य को लेकर सवाल किया तो डाॅक्टरों ने कहा कि इमरजेंसी है, पर घबराने की जरूरत नहीं है।

परिजनों ने आरोप लगाया कि डाॅक्टरों ने मरीज को अकेले ही एम्बुलेंस से लेकर पंडरी के ममता हाॅस्पिटल पहुंचे थे। परिजन जब हाॅस्पिटल पहुंचे तो वहां के डाॅक्टरों ने बताया कि मरीज मृत अवस्था में है। परिजनों ने आरोप लगाते हुए कहा कि मरीज की मौत आईवीएफ हास्पिटल में उपचार के दौरान हो गई थी। डाॅक्टरों ने इसकी जानकारी उन्हें नहीं दी। और चोरी छुपे, बीना हाॅस्पिटल से छुट्टी दिए न इलाज के पेपर तैयार किये सीधे दूसरे हाॅस्पिटल में भेजा गया। हाॅस्पिटल के डाॅक्टरों की गंभीर लापरवाही से मरीज की जान चले गई।


इस मामले में परिजनों ने देवेंद्र नगर थाने में एक लिखित शिकायत देकर मामले में उचित कार्रवाई व मुआवजे की मांग की है। वहीं एनपीजी ने जब इस मामले में इंदिरा आईवीएफ हाॅस्पिटल में काॅल कर डाॅक्टरों से बात करने की कोशिश की तो काॅलर ने जानकारी नहीं होने की बात कहकर फोन रख दिया। फिलहाल थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है और मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News