Raipur News: 10 करोड़ का सोना पकड़ाया, बस में तीन लोग बैग में भरकर लाये थे ज्वेलरी, पुलिस ने रेड़ कार्रवाई कर पकड़ा...

Raipur News: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जगदलपुर से रायपुर पहुंची बस में पुलिस ने 10 करोड़ का सोना पकड़ा है...

Update: 2024-10-18 08:53 GMT

Raipur News: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में जगदलपुर से रायपुर पहुंची बस में पुलिस ने 10 करोड़ का सोना पकड़ा है। साथ ही सोने के ज्वेलरी के साथ तीन युवकों को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इसकी जानकारी आयकर विभाग को दे दी है। फिलहाल जांच जारी है।

जानकारी के मुताबिक, घटना टिकरापारा थाना क्षेत्र की है। जगदलपुर से राॅयल ट्रेवल्स की एक बस आज सुबह भाटागांव बस स्टेशन पहुंची थी। इसी दौरान टिकरापारा थाना पुलिस को सूचना मिली कि तीन लोग बैग में भरकर सोना लाये है। पुलिस ने इस सूचना की जानकारी रायपुर एसएसपी संतोष सिंह को दी। एसएसपी के निर्देश पर टिकरापारा पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए बस के अंदर से तीन युवकों को पकड़ा।

तीनों युवकों के पास रखे बैग की तलाशी ली गई तो पुलिस के भी होश उड़ गये। बैग सोने से भरा हुआ था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को पकड़कर थाने लेकर आई। जब्त सोना लगभग 13 किलों है, जिसकी कीमत 10 करोड़ के आसपास बताई जा रही है।

तीनों युवकों से हुई पूछताछ में संतुष्ट जवाब नहीं मिलने पर टिकरापारा पुलिस ने इसकी जानकारी इनकम टैक्स और डीआरई को दे दी है। साथ ही आगे की कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों में लिंगराज नायक पिता पवित्र नायक उम्र 34 साल निवासी बीएसयूपी कालोनी तेलीबांधा ब्लाक 35 म०नं० 14 थाना तेलीबांधा रायपुर, हितेश तांडी पिता विजय तांडी उम्र 27 साल निवासी बीएसयूपी कालोनी तेलीबांधा ब्लाक 34 म.नं. थाना तेलीबांधा रायपुर, शुभम पात्रों पिता तपन पात्रों उम्र 28 साल निवासी आरडीए कालोनी बोरियाखुर्द म.नं. 140 आर थाना टिकरापारा है।

पूछताछ करने पर सामग्री के संबंध में किसी प्रकार का वैध दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया गया जिसके कारण बरामद सोने की सामग्री को सीललबंद कर आगे की कार्रवाई हेतु आयकर विभाग को सौपी गई है।

मालूम हो कि राजधानी रायपुर के दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव होना है।

चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता भी लागू है। इसे देखते हुये शहर के नाकों में सुरक्षा बढ़ाई गई है और इसी के तहत जगह-जगह पर पुलिस की चेकिंग भी शुरू है।


Tags:    

Similar News