CG के इस शहर में लहरा दिया फिलिस्तानी झंडा, घटी तीन बड़ी घटनाओं के बाद एसपी का आया रिएक्शन, बोले-...

Bilaspur News: CG के बिलासपुर शहर जिसे न्यायधानी के रूप में भी जाना और पहचाना जाता है,बीते दिनों दो बड़ी घटनाएं दो थाना क्षेत्र में घट गई। दोनों ही घटनाओं को समय रहते रोका जा सकता था। पुलिस सतर्क रहती तो दूसरी घटना को रोका ही जा सकता था। पर ऐसा नहीं हुआ। एक के बाद घटी घटनाओं के कारण बिलासपुर एसपी रजनेश सिंह का रिएक्शन भी सामने आया। नाराज एसपी ने तारबाहर थाना के टीआई गोपाल सतपथी को लाइन अटैच कर दिया है। सतपथी के लाइन हाजिर होने के बाद पुलिसिंग को लेकर चर्चा भी होने लगी है। इसके साथ ही ईद के दिन थाना क्षेत्रमें फिलिस्तानी झंडा लहरा दिया गया था।

Update: 2024-09-17 09:38 GMT

Bilaspur News: बिलासपुर। तारबाहर थाना क्षेत्र में हुए हत्याकांड के आरोपी को पकड़ने में विलंब के साथ ही लापरवाही बरतने जिसके चलते फरारी में ही आरोपी में शहर के भीतर ही एक और घटना को अंजाम दे दिया। यह मामला अभी शांत भी नहीं हो पाया था कि शहर के एक चर्चित बार से सिविल लाइन का एक कांस्टेबल मार खाकर आ गय। दरअसल बार के बाउंसरों ने कांस्टेबल की पिटाई कर दी। घटनाओं की हैट्रिक का ठिकरा तारबारह टीआई पर फूटना ही था। लिहाजा फूट ही गया। एसपी रजनेश सिंह ने टीआई सतपथी को लाइन हाजिर कर दिया है।

तारबाहर थाना क्षेत्र के ओमिगोस बार में पुलिस के आरक्षक की पिटाई की घटना ने एसपी का गुस्सा और भड़का दिया। खाकी की पिटाई हो तो कानून व्यवस्था की स्थिति और पुलिस की अपराधियों पर दबाव को सहजता के साथ देखा और परखा जा सकता है। नियमों को ताक पर रख चल रहे बार के बाउंसरों ने अपने नियम बताए और आरक्षक की पिटाई कर दी।दरअसल कांस्टेबल सिविल ड्रेस में गया था। बाउंसर उसे पहचान नहीं पाए। पिटाई के बाद खुलासा हुआ कि बाउंसरों ने जिसकी पिटाई की वह सिविल लाइन थाने का आरक्षक निकला। इस घटना के बाद नाराज एसपी ने टीआई सतपथी को लाइन अटैच की सजा देते हुए जेपी गुप्ता तारबाहर थाना का टीआई के पद पर पदस्थ कर दिया है। गुप्ता इसके पहले भी तारबाहर थाना में टीआई की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

इस घटना ने एसपी की बढ़ाई नाराजगी

तारबाहर थाना क्षेत्र में आने वाले ओमिगोज बार रविवार को देर रात तक खुला हुआ था। यहां पुलिस विभाग के एमटीओ का चालक धनेश साहू गया हुआ था। धनेश साहू सिटी कोतवाली थाने में ड्राइवर के पद पर है। बाउंसरों ने किसी बात पर उसकी पिटाई कर दी। इसकी सूचना मिलते ही थाने से पेट्रोलिंग पार्टी बार पहुंची। बार के भीतर नशे में धुत युवक युवतियों को पुलिस ने बार से बाहर निकाला। बाउंसरों की पिटाई से आहत कांस्टेबल घटना की शिकायत करने थाने पहुंच गया था। हालांकि बार संचालकों,मार खाने वाले आरक्षक के बीच समझौता हो गया था। जाहिर है समझौता कराने में थाने के अफसरों ने ही भूमिका निभाई होगी।

टीआई सतपथी को यह लापरवाही पड़ गई भारी

तारबाहर थाना क्षेत्र में बीते दिनों एक युवक की हत्या हो गई थी। घटना स्थल से कुछ देर पहले ही पुलिस की पेट्रोलिंग टीम निकली थी। उसी समय कुछ युवक बैठकर शराब पी रहे थे। पेट्रोलिंग पार्टी ने युवकों से पूछा और ना ही शराब पीने से मना किया। हत्यारे को पकड़ने में भी तारबाहर पुलिस ने सक्रियता नहीं दिखाई। फरारी के दौरान हत्या के आरोपी ने सरकंडा थाने में एक और वारदात को अंजाम दे दिया। चाकूबाजी की घटना में आरोपी की संलिप्तता सामने आई थी। पीड़ित परिवार ने एसपी रजनेश सिंह से मिलकर हत्या के आरोपी को पकड़ने और लापरवाही बरतने वाले तारबाहर थाना के टीआई को हटाने की मांग की थी।

शिकायत के बाद भी नहीं की थी कार्रवाई

तारबाहर टीआई सतपथी पर मामले को लंबित रखने का आरोप भी लगा है। व्यापार विहार में मारपीट की घटना हुई थी। इसकी शिकायत टीआई से की गई थी। सीसीटीवी फुटेज भी चेक किए गए थे। साक्ष्य होने के बाद भी मामले को जबरिया टाला गया। इसकी शिकायत भी पीड़ित पक्ष ने एसपी से की थी।

ईद के दिन लहरा दिया गया था फिलिस्तानी झंडा

तारबाहर थाना क्षेत्र में ईद के दिन फिलिस्तानी झंडा लहरा दिया गया था। जिस घटना के बाद शहर में हड़कंप मच गया था। पुलिस अधीक्षक के निर्देश के बाद इस मामले में अपराध दर्ज करने की कार्यवाही हुई थी। इस मामले में भी टीआई की निष्क्रियता पर नाराजगी जाहिर की गई थी।

Tags:    

Similar News