Liquor Price News: सूटकेस में कपड़े की जगह MP की शराब, CG में रेट अधिक होने से दूसरे राज्यों से तस्करी

Liquor Price News: छत्तीसगढ़ पुलिस ने मध्यप्रदेश सरकार का हालमार्क लगा शराब पकड़ा है। सूबे में शराब का रेट अधिक होने से बड़ी मात्रा में पड़ोसी राज्यों से शराब की तस्करी हो रही है।

Update: 2024-09-18 07:33 GMT

Liquor Price News बिलासपुर। पड़ोसी राज्यों में शराब सस्ती होने से छत्तीसगढ़ में इसकी तस्करी शुरू हो गई है। आलम यह है कि उड़ीसा, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र और तेलांगना से छत्तीसगढ़ में धड़ल्ले शराब लाकर बेची जा रही है। बता दें, इन पडोसी राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ में 30 से 40 परसेंट शराब महंगी है। छत्तीसगढ़ में जो शराब का ब्रांड 2000 में मिलता है, वह उड़ीसा, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश और तेलांगना में 12 से 13 सौ रुपए में मिल जाता है। यही वजह है कि शराब तस्कर बड़ी मात्रा में इन राज्यों से शराब लाकर छत्तीसगढ़ में बेचकर जमकर मुनाफा कमा रहे हैं।

इसी तरह के केस में बिलासपुर पुलिस ने पड़ोसी राज्य से लाकर अंग्रेजी शराब की तस्करी करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी को चकरभाठा पुलिस और एसीसीयू ने 20 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर कार्यवाही की गई है।

ट्रॉल बैग में शराब

मिली जानकारी के अनुसार 16 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली कि चकरभाठा थाना क्षेत्र के आशीर्वाद वैली के सामने आश्रम मंदिर के पास में अनिल वाधवानी वार्ड रूप से अंग्रेजी शराब अपने बैग में रखकर बिक्री करने के लिए ग्राहक खोज रहा है। सूचना मिलने पर चकरभाठा पुलिस और साइबर पुलिस की टीम ने उक्त स्थल में जाकर घेर बंदी कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी लेने पर एक लाल रंग की सफारी ट्रॉली बैग में अंग्रेजी शराब रखे मिला। थाने लाकर पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम अनिल वाधवानी पिता स्वर्गीय ग्वाल दास वाधवानी उम्र 45 साल निवासी रानी रोड पुरानी बस्ती थाना सिटी कोतवाली जिला कोरबा का रहने वाला बताया। आरोपी अनिल वाधवानी फिलहाल हाल मुकाम आर / 8दृ70 रामावैली थाना चकरभाठा जिला बिलासपुर में रहता है।

इन ब्रांडों की शराब बरामद

संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी लेने पर उसके कब्जे से अंग्रेजी शराब ब्लेंडर प्राइड का 10 बोतल, रॉयल स्टेग व्हिस्की का पांच बोतल, मैकडॉनल्ड’स नंबर वन व्हिस्की का तीन बोतल, 100 पाइपर जिसमे मध्यप्रदेश का हॉलमार्क लगा हुआ था को जब्त किया है। आरोपी के विरुद्ध 34 (2), 59(क), 36 आबकारी अधिनियम का घटित करना पाए जाने से गिरफ्तार करने एक डिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया है ।

Tags:    

Similar News