Korba Accident News: तेज रफ्तार कार ने पांच को मारी टक्कर, वाइस प्रिंसिपल समेत दो की मौत, तीन गंभीर, देखें CCTV

Korba News: तेज रफ्तार ब्रेजा कार ने पांच लोगों को कुचल दिया। हाथ से मेहंदी की आईटीआई के वाइस प्रिंसिपल समेत एक अन्य की मौत हो गई वही तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना का सीसीटीवी वीडियो भी वायरल हुआ है।

Update: 2024-08-29 09:13 GMT

Korba News कोरबा। कोरबा के सबसे व्यस्ततम निहारिका चौक में तेज रफ्तार ब्रेजा कार ने तेजी व लापरवाही से गाड़ी चलाते हुए पांच लोगों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे में निजी आईटीआई कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल समेत कंप्यूटर सेंटर चलाने वाले की मौत हो गई। वहीं तीन गंभीर रूप से घायल हो गए। कैमरे की मदद से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

हिट एंड रन की यह घटना मंगलवार की रात लगभग 8.30 बजे हुई। रामपुर के रहने वाले दो दोस्त मनोज गिरीगोस्वामी और शिव कुमार मिरी एक बाइक पर बैठकर बुधवारी के रास्ते घंटाघर होकर सुभाष चौक होते हुए अपने घर रामपुर जा रहे थे। इस बीच आंचल साड़ी के ठीक सामने से युवक गुजर रहे थे कि पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने मनोज की बाइक को टक्कर मार दिया। दोनों युवक सिर के बल सड़क पर गिरे। कार चालक भाग गया। भागते हुए उसने एक अन्य बाइक को भी निशाना बनाया। उस पर तीन लोग सवार थे। घटना के बाद मौके पर लोगों की हुजूम जमा हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस भी पहुंची लेकिन घटना को अंजाम देने वाला नहीं मिल रहा था। उसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आ रही थी। 

पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। यहां लगे सीसीटीवी कैमरों में हादसे का दृश्य नजर आया। इसमें तेज रफ्तार कार पीछे से बाइक सवारों को टक्कर मारकर भागते हुए दिखाई दी, लेकिन कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि सामान्य सीसीटीवी कैमरे इसकी पहचान नहीं कर सके। बस इतना पता चला कि कार ब्रेजा है। तब पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ के लिए अपने बेहद कारगर तकनीक टीएनआर कैमरों की मदद ली। जिसे पुलिस ने एक स्थान पर लगाया है। टीएनआर कैमरों में ब्रेजा गाड़ी का नंबर स्पष्ट दिखाई दिया। देर रात पुलिस ने परिवहन विभाग की मदद से इस गाड़ी के मालिक को खोज निकाला जो एक महिला के नाम पर दर्ज है। पुलिस की टीम महिला के घर पहुंची तब पता चला कि कार उसका लड़का लेकर गया है। पुलिस ने तकनीक की मदद से चालक की घेराबंदी की और इसे बालकोनगर क्षेत्र में पकड़ लिया। वह एक व्यक्ति के यहां छिपा हुआ था। उसे मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात 3 बजे पकड़ा गया।

पुलिस की टीम की पूछताछ में ड्राइवर ने अपना नाम विष्णु मिरी निवासी पंपहाउस का होना बताया। पुलिस उसे लेकर सिविल लाइन थाना पहुंची। यहां उससे पूछताछ हुई, तब घटना को लेकर पूरे मामले का खुलासा हुआ।

घटना में मृतक शिव मिरी भैसमा में कम्प्यूटर सेंटर चलाता था। वही मनोज गिरी गोस्वामी निजी आईटीआई कॉलेज में वाइस प्रिंसिपल था। मनोज की 11 माह की बच्ची है। मनोज की मौत से बच्ची के सर से पिता का साया उठ गया है।

सीसीटीवी से नही हुई पहचान

निहारिका चौक के भीड़ भरे इलाके में मुख्य मार्ग पर दो बाइक सवारों समेत पांच लोगों को कुचलना के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि मुख्य मार्ग के दुकानों में लगे किसी भी सीसीटीवी की फुटेज में ब्रेजा कार का नंबर स्पष्ट नहीं हो पाया। नंबर जांचने के लिए पुलिस को निगम के द्वारा लगाए गए टीएनआर कैमरा की मदद लेनी पड़ी।

Tags:    

Similar News