Jashpur News: जब उफनती नदी में तस्कर कूदा तो पुलिस के एक जवान ने भी लगा दी छलांग, जानिए फिर क्या हुआ

गोवंश की कर रहे थे तस्करी, पुलिस को देख एक तस्कर कूदा उफनती नदी में, पुलिस ने बचाई युवक की जान और भेज दिया जेल

Update: 2024-08-05 14:07 GMT

Jashpur News जशपुर। छत्तीसगढ़ झारखंड की अंतरराज्यीय सीमा में गोवंश की तस्करी रुकने का नाम ही नही ले रही है। ऐसा ही एक मामला रविवार को आया। पिकअप में 11 गोवंशों को भरकर दो युवक झारखंड ले जा रहे थी।पुलिस की तगड़ी घेराबंदी के चलते बीच रास्ते मे ही पकड़ में आ गए। जहां पर पुलिस ने पिकअप को घेरा था, कुछ ही दूरी पर शंख नदी बहती है। बारिश के कारण नदी उफान रही है। दूर से ही मंजर भयावह दिखाई देता है। पिकअप को युवकने रोका और पुलिस को चकमा देते हुए नदी की तरफ दौड़ पड़ा। पुल के ऊपर से उफनती नदी में छलांग ला दी। छलांग लगाते ही वह डूबने लगा। इसे देख पुलिस के जवान ने नदी में छलांग लगा दी। काफी मशक्कत के बाद युवक को सुरक्षित बाहर ले आया। दूसरे युवक नदी के विपरीत दिशा की ओर भागा और कीचड़ में फंस गया। 

00 उफनती नदी से बचे, अब खा रहे जेल की हवा

छत्तीसगढ़ और झारखंड की अंर्तराज्यीय सीमा पर स्थित जशपुर जिले के लोदाम थाना क्षेत्र के सांई टांगरटोली का है। एसपी शशि मोहन सिंह को मुखबीर से सूचना मिली थी कि गो तस्करी में शामिल लोग पिकअप में मवेशी भरकर झारखंड की ओर जा रहें हैं। सूचना पर एसपी सिंह ने लोदाम पुलिस की टीम को नाकाबंदी लगा कर तस्करों को पकड़ने का निर्देश दिया था।वाहनों की जांच के दौरान पुलिस के जवानों ने सामने आ रहे पिकअप क्रमांक जेएच 02 एएस 5243 के चालक को वाहन रोकने का संकेत किया। सामने पुलिस की नाकाबंदी देख कर पिकअप चालक और उसके बगल में बैठा हुआ व्यक्ति वाहन को रोककर भागने लगे थे।

00 पिकअप में था 11 मवेशी

पिकअप से 11 गोवंश को निकालकर सुरक्षित गोशाला में रखा गया है। पकड़े गए तस्करों की पहचान लोदाम थाना क्षेत्र के सांई टांगरटोली निवासी मोहम्मद शमीम खान (27) और मोहम्मद बेलाल खान (28) के रूप में की गई है। इन दोनों आरोपितों के विरूद्व लोदाम पुलिस ने छत्तीसगढ़ कृषि पशु परीक्षण अधिनियम 2004 की धारा 4,6,10 और पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 के अंर्तगत अपराध पंजीबद्ध करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News