Elephant Attack: जशपुर में गजराज का आतंक, 4 को उतारा मौत के घाट, एक ही परिवार के तीन लोग

Elephant Attack: दल से भटका दंतैल लवर हाथी आदिवासियों के लिए काल बन गया है। शुक्रवार देर रात दंतैल हाथी ने कच्चे मकान को निशाना बनाया। हाथी ने जान बचाने भाग रहे परिवार के सदस्यों की ले ली जान।

Update: 2024-08-10 04:05 GMT

Jashpur Elephant Attack: दल से भटका दंतैल लवर हाथी आदिवासियों के लिए काल बन गया है। शुक्रवार देर रात दंतैल ने कच्चे मकान को निशाना बनाया। कच्चे मकान को दाँत से गिराने के दौरान जान बचाने के लिए भाग रहे परिवार के तीन लोगो को कुचल दिया। चीख पुकार सुनकर मौक़े पर मदद के लिए पहुँचे पड़ोसी को भी कुचल कर मार डाला।

यह हृदय विदारक घटना जशपुर जिले के बगीचा नगर पंचायत के वार्ड 9 की है। शुक्रवार की रात तकरीबन 9 बजे दंतैल हाथी पहुंचा था। हाथी ने रामकेश्वर सोनी के कच्चे मकान को निशाना बनाया। रामकेशवर सोनी परिवार सहित सो रहे थे। दंतैल ने जैसे ही घर के दीवार को गिराया,उनकी नींद खुली तो सामने में हाथी खड़ा हुआ था। हाथी को देख कर जान बचाने के लिए रामकेश्वर परिवार सहित बाहर भागने का प्रयास किया।

इसी दौरान हाथी ने रामकेशवर सोनी 35 वर्ष,उसकी बेटी रविता सोनी 9 वर्ष और छोटे भाई अजय सोनी 25 वर्ष को कुचल कर मार दिया। चीख पुकार सुन कर सहायता के लिए पहुँचे पड़ोसी अश्वनी कुजूर जब मदद के वहां पहुंचे तब हाथी ने सूंड से उसे खींच लिया और पैरो से कुचल दिया। घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

25 दिन में हाथी ने 9 को मारा

बीते 25 दिनों में हाथी के हमले 9 लोगो की मौत हो गई है। बगीचा से पहले जिले के तपकरा रेंज के रांपाडांड में हाथी ने दो सगे भाइयो को कुचल कर मारा दिया था। दो दिन पहले कोरबा जिले का कोल माइंस एरिया में मार्निग वाक के लिए निकली महिला को हाथी ने कुचल दिया था। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई। 

Tags:    

Similar News