Janjgir Champa News: छत्तीसगढ़ में जहरीली गैस के चलते पांच की मौत, एक को बचाने के चक्कर में हुआ बड़ा हादसा

Janjgir Champa News: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के बिर्रा इलाके में कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई।

Update: 2024-07-05 05:16 GMT

Janjgir Champa News: रायपुर। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले के बिर्रा इलाके में कुएं में जहरीली गैस की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। एक शख्स लकड़ी निकालने कुएं में उतरा था। जिसे बचाने उतरे चार और लोगों की मौत हो गयी। किकिरदा गांव की ये घटना है।

दम घुटने से पांच की मौत

जानकारी के मुताबिक़, यह घटना बिर्रा थाना क्षेत्र के ग्राम किकिरदा की है। एक पुराना कुआं लंबे समय से बंद था। पिछले दिनों हुई बारिश और आंधी में कुएं के ऊपर बना लकड़ी का छप्पर कुएं के भीतर गिर गया था। इसे निकालने के लिए गांव का रमेश पटेल नाम का एक आदमी पहले कुएं के भीतर उतरा।

एक बचाने में गयी चार की जान 

जब वो काफी देर तक वापस नहीं आया, तो एक के बाद एक चार लोग और नीचे उतरे और अब तक कोई भी वापस नहीं लौटा। रमेश को बचाने के लिए उसके दो बेटे राजेंद्र और जितेंद्र भी कुएं के भीतर उतरे। साथ ही टिकेश चंद्रा नाम का एक अन्य युवक भी कुएं में उतरा। लेकिन अब तक कोई भी वापस नहीं आया है।

कुएं में जहरीली गैस

बताया जा रहा है लंबे समय से बंद होने के चलते इसमें जहरीली गैस भर गई थी। जब लकड़ी कुएं में गिरी तो उसे निकालने के दौरान जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। जिसके चपेट में आकर पांचों लोगों की मौत हो गई। 

रेस्क्यू कार्य जारी 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम गांव पहुंच गई है। कुएं के आसपास जमा हुए लोगों की भीड़ को हटाया गया है। साथ ही तहसीलदार और एसडीआरएफ के पहुंचने के बाद रेस्क्यू शुरू कर कुएं के भीतर से शव निकालने की कोशिश की जा रही है। 

मुख्यमंत्री ने जताया शोक 


इस घटना मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने शोक व्यक्त किया है। उन्होंने एक्स पर ट्वीट कर लिखा "जांजगीर के ग्राम किकिरदा में कुएं में हुए हादसे से 5 ग्रामीणों की मौत की खबर अत्यंत ही दुःखद है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति।

Tags:    

Similar News