Gaurela: प्रेमी जोड़े ने की खुदकुशी, एक ही फंदे पर पेड़ से लटका मिला शव, परिवार को हाल ही में चला था अफेयर का पता

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों की लाश एक ही फंदे पर पेड़ से लटकी हुई मिली है।

Update: 2024-10-14 13:16 GMT

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों की लाश एक ही फंदे पर पेड़ से लटकी हुई मिली है। परिजनों का कहना है कि लड़का-लड़की रविवार 13 अक्टूबर की रात बिना किसी को बताए घर से मौका पाकर निकल गए थे। सुबह दोनों की मौत की खबर मिली। मामला गौरेला थाना क्षेत्र के नेवसा ग्राम पंचायत का है।

परिजनों को हाल ही में प्रेम प्रसंग की हुई थी जानकारी

आसपास के लोगों ने बताया कि ऐसा लगता है कि लड़का-लड़की का लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। हालांकि इसकी जानकारी न तो परिजनों को थी और न तो गांववालों को। दोनों घरवालों से छिपकर एक-दूसरे से मिलते थे। अभी हाल ही में दोनों के अफेयर की जानकारी घरवालों को हुई थी। दोनों को समझाया-बुझाया गया था, लेकिन वे नहीं माने और ऐसा आत्मघाती कदम उठा लिया।

रात का खाना खाकर दोनों निकले थे घर से

लड़की के घरवालों ने बताया कि रात का खाना युवक और युवती दोनों ने अपने-अपने घर में खाया था, इसके बाद मौका देखकर निकले थे। जब दोनों के घरवालों ने अपने-अपने घर में ध्यान दिया कि बहुत देर से दोनों दिखाई नहीं दे रहे हैं, तो उनका पता लगाने की कोशिश की गई। हर परिचित के यहां और पूरे गांव में ढूंढा गया, लेकिन रात होने के कारण वे दोनों नहीं मिले। इसके बाद दोनों के परिजन अपने-अपने घर चले आए कि सुबह फिर से उनकी तलाश करेंगे।

सोमवार सुबह पेड़ से लटकी मिली लाश

इधर 14 अक्टूब सोमवार की सुबह कुछ ग्रामीण टहलने और काम-धंधे के लिए निकले, तो पेड़ पर फांसी से लटकी दोनों की लाश देखी। इसके बाद उन्होंने परिजनों को इसकी सूचना दी। दोनों के परिजन दौड़े-दौड़े मौके पर पहुंचे। इसके बाद खबर गौरेला थाना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लाश का पंचनामा कर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

हाल ही में अफेयर का चला था पता

ग्राम पंचायत नेवसा की सरपंच ममता पैकरा ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा है, इसका पता अभी कुछ दिनों पहले ही परिजनों को चला था। दोनों अलग-अलग समाज से आते थे, इसलिए दोनों के ही घरवाले इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। ऊपर से मृत लड़के के भाई की हत्या भी अभी कुछ दिनों पहले ही हुई थी और अब इस बेटे ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिवार में दो-दो बेटों की मौत से परिवार वालों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी

ASP ओम चंदेल ने कहा कि पुलिस युवक और युवती दोनों के परिवार से पूछताछ में जुटी है। दोनों परिवार के सदस्यों का बयान दर्ज किया जा रहा है। दोनों के बीच कब से अफेयर था, प्रेम प्रसंग का पता चलने पर परिवार वालों ने उनसे क्या कहा या फिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों ने खुदकुशी जैसा कदम उठा लिया, इन सभी बिंदुओं पर जांच जारी है। हालांकि शुरुआती जांच में पता चला है कि दोनों परिवारों के बीच कोई विवाद नहीं हुआ था। पुलिस ने कहा कि जांच के बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा, तब आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News