Chhattisgarh Teacher Posting Scam: शिक्षक पोस्टिंग घोटाले के अफसर पर लटकी तलवार, कार्रवाई करने चुनाव आयोग ने स्कूल शिक्षा विभाग से मांगी रिपोर्ट

Chhattisgarh Teacher Posting Scam: छत्तीगसढ़ के चर्चित शिक्षक पोस्टिंग घोटाले ने स्कूल शिक्षा विभाग को हिला दिया था। इस मामले में राज्य सरकार ने प्रदेश के पांच में से चार ज्वाइंट डायरेक्टरों को सस्पेंड कर दिया था। मगर एक अफसर ऐसे थे, जो सफाई से बच गए।

Update: 2024-03-21 13:40 GMT

Chhattisgarh Teacher Posting Scam: रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले साल हुए सहायक शिक्षकों के प्रमोशन के बाद पोस्टिंग में पूरे प्रदेश में बड़ा खेला हुआ था। इस मामले में सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए पांच में से चार ज्वाइंट डायरेक्टरों को निलंबित कर दिया था। मगर बिलासपुर ज्वाइंट डायरेक्टर आफिस में ट्राईबल एजुकेशन के सहायक संचालक प्रशांत राय बच गए।

आश्चर्यजनक तो यह कि लंबे समय से एक ही जगह पोस्टेड होने के बाद भी स्कूल शिक्षा विभाग ने आचार संहिता से पहले सहायक संचालक का ट्रांसफर नहीं किया। प्रशांत राय के खिलाफ स्कूल शिक्षा विभाग के साथ ही चुनाव आयोग से शिकायत हुई है। चुनाव आयोग के एडिशनल सीईओ नीलेश क्षीरसागर ने इस पर संज्ञान लेते हुए स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव से रिपोर्ट मांगी है।

चुनाव आयोग के पत्र के बाद डीपीआई आफिस ने बिलासपुर के ज्वाइंट डायरेक्टर से प्रतिवेदन भेजने लेटर भेजा है। देखिए सहायक संचालक के खिलाफ शिकायत पत्र, एडिशनल सीईओ का पत्र और डीपीआई का लेटर...







 


 


 


Tags:    

Similar News