Chhattisgarh: रिश्वतखोर बाबू गिरफ्तार, सर्पदंश मुआवजा राशि निकालने के एवज में 10,000 की घूस लेते ACB ने पकड़ा...

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के कांकेर में एसीबी ने 10 हजार की रिश्वत लेते बाबू और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है

Update: 2024-10-23 13:19 GMT

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर में एसीबी ने 10 हजार की रिश्वत लेते बाबू और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया है। आमाबेड़ा तहसील में बाबू पुरूषोत्तम सिंह गौतम सर्पदंश में हुई मौत की मुआवजा राशि निकालने के एवज में 25 हजार की मांग किया था। चार हजार ले चुका था और 10 हजार की रिश्वत देने पीड़ित परिवार को बुलाया था। आज एसीबी की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ बाबू और उसके सहयोगी को पकड़ा है। 

दरअसल, प्रार्थी अमर सिंह हुपेण्डी, ग्राम अर्रा, तहसील आमाबेड़ा, जिला-कांकेर द्वारा एन्टी करप्शन ब्यूरो, जगदलपुर में शिकायत की गई थी कि उनके चचेरे भाई राधेश्याम हुपेण्डी की सर्पदंश से मृत्यु पश्चात् शासन से मिलने वाली 4 लाख मुआवजा राशि की प्रक्रिया पूरी कराने के एवज में आमाबेड़ा जिला-कांकरे तहसील कार्यालय का बाबू पुरुषोत्तम सिंह गौतम ने 25,000 रु० रूपये रिश्वत की मांग की है, जिसमें से 4,000 रू0 पहले ही ले लिया गया है।

शिकायतकर्ता रिश्वत नहीं देना चाहता था अपितु आरोपी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़वाना चाहता था। शिकायत सत्यापन के पश्चात आज ट्रेप आयोजित कर आरोपी पुरूषोत्तम सिंह गौतम को अगली किश्त के रूप में 10,000 रुपये रिश्वत अपने सहयोगी रेखचंद यादव के माध्यम से लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया।

दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध धारा 7 पीसीएक्ट 1988 के प्रावधानों के तहत् कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News