छत्तीसगढ़ में सती हो गई महिला! पति की अंत्येष्टि के बाद लापता, चिता के पास मिली साड़ी, चश्मा और चप्पल

Raigarh News:रायगढ़ जिले के चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के ग्राम चिटकाकानी में अजीबो-गरीब घटना सामने आई है

Update: 2024-07-15 11:41 GMT

रायगढ़। रायगढ़ जिले के चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के ग्राम चिटकाकानी में अजीबो-गरीब घटना सामने आई है। कैंसर पीड़ित पति की मौत के बाद पत्नी घर से गायब है। अचरज की बात यह भी है कि पति का स्वजनों ने जहां दाह संस्कार किया है उसी जगह पर पत्नी की साड़ी, चश्मा व अन्य सामान रखा हुआ है। इसे लेकर तरह-तरह की बातें हो रही है। स्वजन पतासाजी भी कर रहे हैं। अब तक महिला की खोज खबर नहीं मिली है।

रायगढ़ विकासखंड के चिटकाकनी गांव में जयदेव गुप्ता (59 साल ) बीते कई महीने से कैंसर से पीड़ित था। रविवार को उसकी मौत हो गई। शाम को पांच बजे स्वजनों व ग्रामीणों ने श्मशान घाट ले जाकर उनका अंतिम क्रिया किया। दाह संस्कार के बाद स्वजन व ग्रामीण घर लौट आए। रात 11 बजे के करीब बेटा सुशील मां गुलापी बाई के कमरे में गया। कमरे में ना मिलने पर उसने घर के अन्य जगहों पर जाकर देखा।

मां जब कहीं नहीं मिली तब उसने घर के अन्य सदस्यों के अलावा पड़ोसियों को इसकी जानकारी दी। देखते ही देखते में रात में पूरे गांव में इस बात की जानकारी लग गई कि गुलापी घर से कहीं लापता हो गई है। ग्रामीणों के साथ स्वजन गुलापी को खाेजते जब श्मशान घाट पहुंचे तब जयदेव की चिता जल रही थी। चिता के पास ही गुलपी बाई की साड़ी, चश्मा और चप्पल रखा हुआ था।

आसपास जाकर खोजने के बाद भी गुलापी की कहीं पता नहीं चला। स्वजनों के अलावा ग्रामीणों को अब गुलापी के पति के साथ सती होने की आशंका होने लगी है। बहरहाल घटना की जानकारी चक्रधर पुलिस को दे दी गई है।

Tags:    

Similar News