Chhattisgarh Crime 2024: मां-बाप ने इकलौते बेटे का किया कत्ल, पढ़िये क्यों और कैसे हुआ?

Chhattisgarh Crime 2024: शराबी बेटे की हरकतों से तंग आ माता-पिता ने अपने इकलौते बेटे को मौत के घाट उतार दिया। बेटे की दोनों हाथ की कलई भी काट दी। बेटे की हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी माता-पिता को गिरफ्तार किया है।

Update: 2024-08-17 15:16 GMT

कांकेर। इकलौते बेटे की हरकतों से परेशान होकर माता-पिता ने उसकी हत्या कर दी। शराबी बेटे ने पिता के ऊपर दो बार हाथ उठाया था। लगातार उसकी हरकतों से तंग आकर माता-पिता ने बेटे की हत्या कर उसके दोनों हाथ कलाई से काट खेत में गाड़ दिया था। पुलिस ने माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। मामला गोंडाहूर थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार गोंडाहुर थाना क्षेत्र के ग्राम पीवी 20 में 21 वर्षीय अभय शील की लाश 15 अगस्त को घर से थोड़ी दूर पर खेत में मिली थी। मौके पर मृतक के माता-पिता रो रहे थे। खून से लथपथ लाश की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने गोंडहूर थाने में भारतीय न्याय संहिता की धारा 403(1),3(5),238 बीएनएस, 25,27 आर्म्स एक्ट का प्रकरण दर्ज किया था। एसएसपी इंदिरा कल्याण इलेसेला ने एडिशनल एसपी पंकज शुक्ला को स्वयं के मार्गदर्शन में जांच करवाने के निर्देश दिए थे। जिस पर एडिशनल एसपी पंकज शुक्ला अपने मार्गदर्शन में एसडीओपी पखांजूर रवि कुजूर के नेतृत्व में मामले की जांच करवा रहे थे।

मृतक के पिता पलाश शील और मां रंजिता से जब पूछताछ किया गया तब उन्होंने बताया कि 14 अगस्त की रात को 8 बजे उनके बेटे अभय शील को किसी अज्ञात व्यक्ति का फोन आया इसके बाद वह घर से चला गया। देर रात तक वापस नहीं आने पर माता और पिता दोनों ने अपने-अपने फोन से अपने बेटे अभय शील को काल किया। पर उसने फोन नहीं उठाया और दूसरे दिन उसकी लाश मिली। पूछताछ में यह भी बताया कि मृतक कुछ दिनों पहले हल्दीराम कंपनी नागपुर में नौकरी करने गया था। पर वहां से वह वापस आ गया था। जिस पर पुलिस को आशंका यह भी थी कि महाराष्ट्र बॉर्डर से लगा होने के चलते नागपुर से ही आरोपियों ने आकर हत्याकांड को अंजाम दिया होगा और फरार हो गया होंगे।

पर जब मृतक के माता-पिता के बयान का तकनीकी विश्लेषण से मिलान किया गया तब वह उनके बयान से मैच नहीं खा रहा था। मृतक के माता-पिता ने 8ः00 बजे के बाद मृतक के मोबाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन कर बुलाने की बात कही थी। पर मोबाइल सीडीआर निकाल कर अवलोकन करने से रात 8 बजे के बाद मृतक अभयशील के मोबाइल पर किसी भी का कॉल नहीं आया था। इसके अलावा मृतक के माता-पिता ने यह भी बयान दिया था कि देर रात तक वापस नहीं होने पर उन्होंने अपने मोबाइल से कई बार मृतक को कॉल किया था। पर सीडीआर का अवलोकन करने पर यह भी स्पष्ट हुआ कि मृतक के माता या पिता किसी के द्वारा मृतक अभय शील को घटना की रात कोई फोन नही किया गया है। संदेह होने पर मृतक के पिता पलाश शील और मां रंजिता शील से पूछताछ की गई। जिस पर उन्होंने हत्या की बात कबूल कर ली।

माता-पिता ने हत्या के बाद काटी दोनों हाथ की कलाई

पूछताछ में मृतक के माता-पिता ने बताया कि उनका बेटा अभय शील को नशे की लत थी। वह गांजा, सुलेशन आदि नशे में लिप्त रहता था। वह नशे की लत में आवारागर्दी करते घूमता रहता था और उसे चोरी करने की भी लत थी। कई बार मोबाइल और बाइक चोरी कर घर में ले आता था,जिससे समाज में उनकी बदनामी होती थी। समझाइश देने पर माता-पिता से गाली गलौज कर मारपीट के लिए उतारू हो जाता था। दो बार उसने पिता पर हाथ भी उठाया था। उसे सुधारने के लिए उसके पिता ने नागपुर हल्दीराम कंपनी में दो सप्ताह पूर्व अभय को नौकरी करने भेजा था। पर वहां भी वह नहीं टीका और अपने पिता से वापसी के लिए पैसे मांग अपने गांव पीवी 20 आ गया। गांव में ही फिर से नशा कर घूमने लगा।

14 अगस्त की रात को अभय नशा करके माता-पिता से घर में विवाद करने लगा। परेशान माता-पिता ने अभय की हरकतों से त्रस्त होकर एक राय होकर अभय की टंगिया मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आक्रोशित मातादृ पिता ने गंडासे से मृत बेटे के दोनों हाथ की कलाई काट डाली। घर से थोड़ी दूर पर स्थित खेत में बेटे की लाश फेंक दी। दोनों हाथ की कलाई को थोड़ी ही दूर पर खेत में गड्ढा कर दफना दिया। जिस दिन मृतक का अंतिम संस्कार हुआ उसी दिन शाम को गड्ढे से वापस दोनों कलाइयों को निकाल अंतिम संस्कार की जगह में ले जाकर जला दिया।

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त टंगिया, खंडा, पहने हुए कपड़े, चप्पल, मृतक का मोबाइल, कड़ा, मृतक का जलाया हुआ हड्डी का अवशेष जप्त किया है।

Tags:    

Similar News