CG Teacher News: शिक्षिका को तमाचा मारने वाले प्राचार्य को कलेक्टर ने हटाया, FIR दर्ज

Balarampur News: प्राचार्य ने महिला शिक्षिका को तमाचा मार दिया और अश्लील हरकत की। जांच के लिए पहुंचे उच्च अधिकारी से दुर्व्यवहार किया। उन्हें हटा दिया गया. साथ ही उनके खिलाफ थाने में अपराध दर्ज किया गया है। स्कूल में पदस्थ शिक्षक विनोद तिवारी को प्राचार्य का प्रभार दिया गया है।

Update: 2024-07-05 11:02 GMT

Balrampur बलरामपुर। महिला शिक्षिका को तमाचा जड़ने वाले और सहकर्मियों के साथ ही उच्चाधिकारी के साथ अभद्रता करने वाले प्राचार्य को संस्थान से हटा दिया गया है। इसके साथ ही महिला शिक्षिका से अश्लीलता करने वाले प्राचार्य के खिलाफ थाने में भी अपराध दर्ज करवाया गया है। मामला राजपुर थाना क्षेत्र का है।

शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजपुर में आईडी खलको प्राचार्य के पद पर पदस्थ थे। उन्होंने स्कूल में लगे चार पेड़ों को बिना अनुमति कटवा दिया। सूचना मिलने खंड शिक्षा अधिकारी जांच के लिए स्कूल पहुंचे थे। बिना अनुमति पेड़ कटवाने की जानकारी मांगने पर प्राचार्य आईडी खलको द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी से यह कहते हुए दुर्व्यवहार किया गया कि आप कौन होते है मुझसे पूछने वाले, मैं कलेक्टर को जवाब दूंगा।

इसके दूसरे ही दिन जब स्कूल की लंच में स्कूल की शिक्षिकाएं एक साथ बैठकर लंच कर रही थी और चाय पी रही थी तब प्राचार्य उनका वीडियो बनाने लगे और कहने वालों कि तुम लोगों ने ही मेरी शिकायत अधिकारियों तक पहुंचाई है। अब देखता हूं कि तुम लोग नौकरी कैसे करती हो। वीडियो बनाने का विरोध करने पर प्राचार्य एक शिक्षिका को तमाचा मार दिया अन्य के साथ भी गाली गलौज करने लगे। डर के चलते एक शिक्षिका स्कूल से बाहर भागी। दूसरी शिक्षिका टेबल के नीचे छप गई जबकि तीसरी शिक्षिका बेहोश हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही जिला शिक्षा अधिकारी डीएन मिश्रा मौके पर पहुंचे। उनके साथ भी प्राचार्य ने दुर्व्यवहार किया। बीइओ ने स्कूल से लौटकर डीईओ को इसकी जानकारी दी। कलेक्टर ने प्राचार्य को स्कूल से हटाते हुए एसडीम बलरामपुर के कार्यालय में अटैच कर दिया है मिली जानकारी के अनुसार महिला शिक्षिका को तमाशा करने और अश्लील हरकत करने पर प्राचार्य के खिलाफ राजपुर थाने में अपराध भी दर्ज किया गया है।

Tags:    

Similar News