CG News: कांग्रेस ने तीन पार्षदों को पार्टी से निकाला, इस वजह से गिरी गाज, जानिए...

CG News: CG News, President Lalmuni Yadav, Baikunthpur News, Korea News,

Update: 2024-08-26 09:24 GMT

कोरिया। छत्तीसगढ़ के बैकुंठपुर में तीन पार्षदों को कांग्रेस ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। कोरिया जिला अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने ये कार्यवाही की है। आरोप है कि तीनों पार्षद पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे और शिवपुर चरचा नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव में पार्टी के नेता के खिलाफ मतदान किये थे।

जानकारी के मुताबिक, कोरिया के नगर पालिका शिवपुरी चरचा के अध्यक्ष लालमुनी यादव के खिलाफ वार्ड-13 पार्षद राजेश सिंह सहित चार अन्य पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग रखी थी। जिसके बाद फ्लोर टेस्ट कराया गया।

विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में कुल 12 वोट पड़े और मौजूदा नगर पालिका अध्यक्ष के पक्ष में सिर्फ तीन वोट ही मिले। इस वजह से लालमुनी यादव को हार का सामना करना पड़ा और कुर्सी गंवानी पड़ी।

वोट कम मिलने के मामले को जिला अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता ने गंभीरता से लिया और पार्टी में रहकर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल पार्षदों की जांच कराई। जांच के बाद जिला अध्यक्ष ने वार्ड-10 के पार्षद लाल मोहम्मद, वार्ड-4 के पार्षद संतोषी एक्का और वार्ड-15 के पार्षद प्रदीप तिवारी को पार्टी से बाहर किया।

Tags:    

Similar News