CG: अवैध शराब तस्करी पर बस्तर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 190 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त...

0. अंतर्राज्यीय तस्कर चढ़े जगदलपुर पुलिस के हत्थे 0.आरोपियों द्वारा दिगर राज्य मध्यप्रदेश से बड़ी मात्रा में अंग्रेजी शराब लाकर किया जा रहा था तस्करी...

Update: 2024-09-17 12:13 GMT

बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुये शराब के अवैध करोबार पर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मध्यप्रदेश से शराब की तस्करी कर रहे एक युवक को गिरफ्तार किया है। साथ ही आरोपी के कब्जे से 1710 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है।

दरअसल, एसपी शलभ कुमार सिन्हा के निर्देशन में बस्तर पुलिस के द्वारा आपराधिक तत्वों के विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिस तारतम्य में बड़ी मात्रा में अवैध शराब तस्करी पर बस्तर पुलिस को कार्रवाई करने में सफलता मिली है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम आसना पंचायत काम्पलेक्स नम्बर 4 में अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बाहर से काफी मात्रा में लाकर बिक्री की जा रही है। छत्तीसगढ़ के बस्तर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुये शराब के अवैध करोबार पर बड़ी कार्रवाई की। पुलिस ने मध्यप्रदेश से शराब की तस्करी कर रहे एक युवक को गिरफतार किया है। साथ ही आरोपी के कब्जे से 1710 लीटर अंगे्रजी शराब बरामद किया गया है।

एसपी शलभ कुमार सिन्हा, ASP माहेश्वर नाग के मार्गदर्शन एवं CSP उदित पुष्कर, थाना प्रभारी कोतवाली शिवानंद सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। उक्त टीम के द्वारा आसना पंचायत काम्पलेक्स नंबर 4 में एक संदिग्ध व्यक्ति की घेराबंदी कर पकड़ा गया। पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम रामसिंग बघेल पिता चक्रधर बघेल उर्फ खुजा उम्र 38 वर्ष जाति भतरा निवासी आसना नयापारा थाना कोतवाली, जिला-बस्तर (छ.ग) का रहने वाले बताया।

आरोपी विगत कुछ समय से अपने साथी दिनेश चौधरी सानू नायक एवं रवि के साथ मिलकर विगत 4-5 दिन पूर्व दिगर राज्य मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब गोवा व्हिस्की को आसना के काम्प्लेक्स में छिपा कर रखा था। आसपास के गांवो व जिलों में सप्लाई करना बताने पर आरोपी के कब्जे से 190 पेटी गोवा व्हीस्की अंग्रेजी शराब पौवा में प्रत्येक 50 नग कुल 9500 नग पौवा अंग्रेजी शराब जुमला शराब 1710 लीटर कीमती 1282500 रूपये एवं एक पल्सर मोटर सायकल CG.17.KJ.3915, मोबाइल को जब्त किया गया है।

आरोपियो के विरूद्ध थाना कोतवाली जगदलपुर में धारा 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर, कार्यवाही किया गया है। मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर, न्यायालय रवाना किया जा रहा है। मामले के अन्य फरार आरोपियों का पता तलाश जारी है जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार किया जावेगा

महत्वपूर्ण भूमिका 

निरीक्षक - शिवानंद सिंह, गौरव तिवारी, सुरेश जांगडे़,

उनि. - प्रमोद ठाकुर , लोकेश्वर नाग

सउनि. - प्रमोद सिन्हा

प्रआर.- अनंत बघेल, उमेश चंदेल, सावित्री नेताम,

आर0 - युवराज ठाकुर, तामेश्वर मण्डावी, भुपेन्द्र नेताम।

Tags:    

Similar News