Bilaspur News: साथी पुलिसकर्मी से मारपीट करने वाला कांस्टेबल सस्पेंड, एसपी की कार्रवाई...

Bilaspur News: मुलजिम पेशी की ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने वाले और टोंकने पर सहकर्मी आरक्षक से मारपीट करने वाले दोषी आरक्षक को पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

Update: 2024-08-03 13:32 GMT

बिलासपुर। ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले व अपने साथी आरक्षक के साथ मारपीट करने वाले लाइन में पदस्थ आरक्षक विष्णु चंद्रा को निलंबित कर दिया गया है। विष्णु चंद्रा के द्वारा सहकर्मी से विवाद करने का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद रक्षित निरीक्षक से प्रारंभिक जांच करवा पुलिस अधीक्षक ने दोषी आरक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही की है।

कुछ दिनों पहले पेशी में गए लाइन में पदस्थ आरक्षक विष्णु चंद्रा और सुनील ठाकुर के बीच मारपीट हुई थी। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में आज वायरल हुआ था। मारपीट के चलते सड़क पर जाम लग गई थी सिविल लाइन थाने की पुलिस ने पहुंचकर दोनों को अलग करवाया था।

घटना संज्ञान में आने पर पुलिस अधीक्षक ने रक्षित निरीक्षक भूपेंद्र गुप्ता से मामले की प्रारंभिक जांच करवाई। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि यह आरक्षक पूर्व में अपने सहकर्मी से विवाद करने का आदी है। कुछ दिन पूर्व मुलज़िम पेशी के दौरान प्रधान आरक्षक से विवाद की शिकायत मिलने पर पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह के द्वारा निंदा की सजा और चेतावनी दी गई थी ।

1 अगस्त को मुलज़िम पेशी के दौरान लापरवाही करने पर एक अन्य आरक्षक के द्वारा उसे टोका गया था व इसकी जानकारी रक्षित निरीक्षक को दी गई थी। जिससे उसे वापस भेज कर दूसरे आरक्षक की ड्यूटी लगाई गई थी।आरक्षक विष्णु चंद्रा को समझाइश देकर स्पष्टीकरण लिया गया तथा कर्तव्य से अनुपस्थिति भी दर्ज की गई थी।

2 अगस्त को पुनः अन्य स्टाफ मुलज़िम लेने के लिए लाइन से जेल हेतु रवाना हुए उस दौरान बीच रास्ते में आरक्षक 977 विष्णु चंद्रा द्वारा उनसे विवाद करने लगा। जिसे वहां उपस्थित स्टाफ द्वारा हटाया गया। उक्त घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक बिलासपुर रजनेश सिंह को मिलने पर उनके द्वारा इस प्रारंभिक जांच रिपोर्ट के आधार पर उक्त आरक्षक को निलंबित किया गया है, एवं प्राथमिक जांच आदेश की गई है जांच उपरांत और अनुशासनात्मक कार्यवाही पृथक से की जाएगी । आदेश देखें



 


Tags:    

Similar News