Bilaspur News: पत्नी से अवैध संबंध के शक में दोस्त को शराब में जहर मिलाकर पिलाया, मौत के 11 माह बाद दो आरोपी गिरफ्तार

Bilaspur News। पत्नी के साथ बात करता देख युवक ने अवैध संबंध की आशंका पर ग्रामीण को जहरीली शराब पिला कर मौत के घाट उतार दिया। 11 माह बाद बिसरा रिपोर्ट से खुलासा होने पर आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।

Update: 2024-04-10 16:15 GMT

Bilaspur News: बिलासपुर। पत्नी के साथ अवैध संबंध की आशंका पर युवक ने साथी ग्रामीण को शराब में जहर मिलाकर पिला दी। ग्रामीण की उपचार के दौरान मौत हो गई। पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम कराया। रिपोर्ट में जहर मिली शराब पीने की पुष्टी होने पर पुलिस ने संदेहियों को पकड़कर पूछताछ की। पूछताछ के बाद आरोपित युवक और उसके साथी को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। मामला कोटा थाना क्षेत्र का है।

काेटा क्षेत्र के ग्राम लोकबंद में रहने वाली किरण डाहिरे ने 12 मई 2023 को अपने पति की संदिग्ध मौत की सूचना पुलिस को दी। महिला ने बताया कि उसका पति जीवनलाल डाहिरे 12 मई को गांव के श्रवण बंजारे(42) के साथ मछली मारने के लिए बांध में गया था। बांध से मछली लेकर जीवन सीधे श्रवण के घर चला गया। वहां पर जीवन की तबीयत बिगड़ गई। श्रवण ने इसकी जानकारी किरण को देकर जीवन को अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में डाक्टरों ने जीवन लाल को मृत घोषित कर दिया। पहले परिजनों ने जीवनलाल की स्वाभाविक मृत्यु होना समझ उसका कफन दफन कर दिया।बाद में गांव में चल रही चर्चा सुन आशंका के आधार पर महिला ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पर पुलिस ने एसडीएम से अनुमति प्राप्त कर शव को कब्र से बाहर निकलवाया। शव को कब्जे में लेकर पीएम कराया व बिसरा जांच के लिए भेजा। पीएम रिपोर्ट व बिसरा जांच में जहर सेवन से जीवन की मौत होना बताया गया।

इस पर पुलिस ने संदेही श्रवण को थाने लाकर पूछताछ की। इसमें वह गोलमोल जवाब दे रहा था। कड़ाई करने पर उसने बताया कि जीवन लाल उसकी पत्नी से अक्सर बातचीत करता था। अवैध संबंधों की आशंका पर उसने अपने साथी राजेंद्र अनंत(40) के साथ मिलकर जहरीली शराब पिलाकर हत्या करना स्वीकार कर लिया। पुलिस ने श्रवण और राजेंद्र को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है।

परिजनों को करता रहा गुमराह

कोटा टीआइ रजनीश सिंह ने बताया कि श्रवण कुमार बंजारे ने अपने साथी राजेंद्र से शराब लाने कहा था। दोनों मिलकर शराब में जहर मिला दी। मछली मारने के बाद जब दोनों घर आए तो वहां राजेंद्र पहले से मौजूद था। उसने आधी शराब पहले ही पी ली थी। आधी शराब को उसने जीवनलाल को पीने के लिए दे दिया। शराब पीने के लिए श्रवण ने ही घर से गिलास दिया था। बाद में वह अनजान व्यक्ति द्वारा शराब पिलाने की बात कहकर जीवन की पत्नी और गांव वालों को गुमराह कर रहा था। पुलिस को भी उसने गुमराह करने की कोशिश की।

Tags:    

Similar News