Bilaspur News: पति-पत्नी ने सामुदायिक भवन में लगाई फांसी, दीवार पर बुनकर समिति के अध्यक्ष का लिखा नाम...

Bilaspur News: बुनकर और उसकी पत्नी ने दीवार पर सुसाइड नोट लिख कर आत्महत्या कर ली। बुनकर सहकारी समिति के अध्यक्ष से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात लिखी...

Update: 2024-09-28 12:36 GMT

Bilaspur News बिलासपुर। राजधानी बिलासपुर में बुनकर और उसकी पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों ने सामुदायिक भवन में फांसी लगाकर आत्महत्या की है। मरने से पहले उन्होंने दीवार पर महाऊर (आल्ता) से बुनकर सहकारी समिति के अध्यक्ष के नाम से आत्महत्या करने की बात लिखी है। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार रतनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम अकलतरी में रहने वाला परशराम देवांगन अपनी पत्नी पार्वती देवांगन के साथ बुनकर ( टेलरिंग) का काम करता था। दोनों कुछ दिनों से अकलतरी की जगह ग्राम लखराम स्थित देवांगन समाज के सामुदायिक भवन में रहकर बुनकर का काम करते थे। जबकि उनके बच्चे अकलतरा में रहते हैं। दोनों देवांगन समाज के सामुदायिक भवन में रहकर बुनकर सेवा सहकारी समिति का काम देखते थे।

आज शनिवार को जब गांव वाले सामुदायिक भवन में गए तो दोनों पति-पत्नी की लाश सामुदायिक भवन में फांसी से लटकी मिली। गांव के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर रतनपुर पुलिस सामुदायिक भवन पहुंची। पुलिस को आत्महत्या करने वाली जगह दीवार में महाऊर ( आल्ता) से बुनकर सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष सतीश देवांगन से तंग आकर आत्महत्या करने की बात लिखी है। मृतकों ने अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए सामुदायिक भवन से निकालने की बात लिखी है।

मृतकों द्वारा दीवार में लिखे सुसाइड नोट के अनुसार पहले वह पत्नी के साथ टेलरिंग का काम करता था। सरकारी समिति के अध्यक्ष ने उसे अच्छा काम दिलाने के नाम पर बुला लिया। वह काम छोड़कर आया पर अब अध्यक्ष सतीश देवांगन उसे काम से हटा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार बुनकर सहकारी समिति का अध्यक्ष सतीश देवांगन मृतक परसराम देवांगन और उसकी पत्नी पार्वती देवांगन को धागा उपलब्ध करवाता था। इसके बाद दोनों सिलाई करते थे। पर कुछ समय से सतीश देवांगन के द्वारा ना तो उन्हें धागा उपलब्ध करवाया जा रहा था और ना ही धन उपलब्ध करवाया जा रहा था। जिसके चलते आर्थिक तंगी और मानसिक तनाव के चलते पति-पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

वही रतनपुर थाना प्रभारी रजनीश सिंह ने मामले में बताया कि जिस सुसाइड भवन में दोनों पति-पत्नी रहते थे और जहां उन्होंने आत्महत्या की वहां दीवार में सुसाइड नोट लिखा मिला है। जिसकी पुलिस जांच कर रही है मामले की जांच पूछताछ के बाद पूरा मामला स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

Tags:    

Similar News