Bilaspur News: डांडिया में बवाल, सिंगर दानिश खान को बुलाये जाने पर हिंदू संगठनों ने किया विरोध...

Bilaspur News: डांडिया में सिंगर दानिश खान को बुलाये जाने का विरोध करने पहुंचे हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। साथ ही आयोजकों को सद्बुद्धि प्रदान करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ भी किया।

Update: 2024-10-05 10:45 GMT

Bilaspur News: बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में आयोजित डांडिया में मुस्लिम सिंगर को बुलाए जाने को लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के पहले जमकर नारेबाजी की गई। किसी तरह समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। पूरा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

सिविल लाइन के एसबीआर कॉलेज में जलसा नाइट्स के बैनर तले डांडिया का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम दो दिवसीय हैं, जिसके तहत चार व पांच अक्टूबर को रास गरबा का आयोजन है। 4 तारीख को सिंगर दानिश खान को इवेंट में बुलाया गया था। मुस्लिम कलाकार को कार्यक्रम में बुलाने के विरोध में सर्व हिंदू जागरण मंच के बैनर तले बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल में पहुंच गए।

हिन्दू संगठन ने नारेबाजी करते हुए सिंगर का विरोध कराने लगे। हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं का कहना था कि यह हिंदुओं का कार्यक्रम है जिसमें मुस्लिम और ईसाई कलाकारों को नहीं बुलाया जाना चाहिए। इनको बुलाए जाने पर अन्य धर्म के लोगों को भी गरबा में आने को शह मिलेगा और हिंदुओं के पवित्र त्यौहार में अन्य धर्म के लोग भी शामिल होकर माहौल को दूषित करेंगे। विरोध प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं का कहना था कि गरबा देवी की आराधना का माध्यम है इसे सात्विक तरीके से मनाया जाना चाहिए। इसमें अश्लील गाने और नृत्य संगीत नहीं होना चाहिए और ना ही अश्लील, उन्मादी कपड़ों को पहनने की छूट देनी चाहिए।

हंगामें की खबर मिलते ही पुलिस व प्रशासनिक अफसर बड़ी संख्या में मौके पर पहुंचे। पुलिस अफसरों के सामने ही आयोजकों और प्रदर्शनकारियों में तीखी नोंक–झोंक हुई। प्रदर्शनकारी कार्यक्रम का विरोध करते हुए आयोजकों को सद्बुद्धि देने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की समझाइश के बाद काफी देर बाद मामला शांत हो सका और प्रदर्शनकारी वापस लौटे। इसके बाद कार्यक्रम शुरू करवाया जा सका।

Tags:    

Similar News