Bilaspur News: चुनाव कार्य में लापरवाही, तीन पंचायत सचिवों को पड़ गई भारी

त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव कार्य में लापरवाही बरतना मस्तूरी ब्लाक के अंतर्गत आने वाले तीन ग्राम पंचायतों के सचिव को भारी पड़ गया है। चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में जिला पंचायत के सीईओ आरपी चौहान ने तीनों सचिव को निलंबित कर दिया है।

Update: 2024-10-08 15:57 GMT

बिलासपुर। त्रि स्तरीय पंचायत चुनाव 2024 - 25 से जुड़े कार्य में लापरवाही बरतने पर मस्तूरी विकासखंड के तीन ग्राम पंचायत सचिवों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जिला पंचायत बिलासपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी चौहान ने मंगलवार को निलंबन आदेश जारी किया। निलंबित किए गए पंचायत सचिवों में विजय धीरही ग्राम पंचायत ठाकुरदेवा, सुरेंद्र खांडेकर ग्राम पंचायत कोनी तथा आशीष भोंसले ग्राम पंचायत रलिया शामिल हैं।

बता दें कि पंचायत चुनाव से जुड़े मतदाता सूची तैयार करने के लिए आयोजित 21 सितंबर के प्रशिक्षण कार्यक्रम में तीनों सचिव बिना सूचना के अनुपस्थित थे। उन्होंने ओबीसी सर्वे कार्य में भी रुचि नहीं दिखाई तथा पंचायत की समीक्षा बैठकों में भी अक्सर अनुपस्थित रहा करते थे। जिला पंचायत सीईओ ने छत्तीसगढ़ पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999 की प्रावधानों के तहत उन्हें निलंबित कर दिया है। तथा इन पंचायतों का कामकाज सुचारू रूप से चलाने के लिए निकट के ग्राम पंचायत सचिवों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

Tags:    

Similar News