Bilaspur News: बिलासपुर संभाग के सबसे बड़े सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन दीपावली से पहले, प्रधानमंत्री मोदी करेंगे उद्घाटन

Bilaspur News: बिलासपुर संभाग के कोनी में बने सबसे बड़े सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल की शुरुआत चार विभागों के ओपीडी के साथ होने वाली है। 29 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से इसका उद्घाटन करेंगे।

Update: 2024-10-23 11:53 GMT

Bilaspur News बिलासपुर। बिलासपुर के कोनी में स्थित सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन दीपावली से पहले हो जाएगा। 29 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिलासपुर के कोनी स्थित सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। 10 मंजिल के अस्पताल में शुरुआत में चार विभागों की ओपीडी शुरू की जा रही है।

बिलासपुर के कोनी में बने 10 मंजिला सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 110 प्रकार की मशीनें है। राज्य के दूसरे बड़े शहर और न्यायधानी के रूप में पहचाने जाने वाले बिलासपुर के लिए यह अस्पताल एक सौगात के रूप में है। जहां संभाग भर के एवं सरगुजा संभाग के मरीज भी अच्छे इलाज के लिए पहुंचते हैं। स्वास्थ्य सुविधाओं की दिशा में अब बिलासपुर में एक और कदम बढ़ाते हुए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल प्राप्त कर लिया है। गंभीर बीमारियों के लिए बाहर जाने वाले मरीजों को अब बिलासपुर में ही इलाज मिल सकेगा।

कोनी में 10 मंजिला अस्पताल बनाया गया है। इसके लिए 277 पद स्वीकृत किए गए हैं। स्वीकृत पदों में 113 पद प्रशासकीय, 134 पद कार्यालयीन के, पैरामेडिकल स्टाफ के 30 पदों की चिकित्सा शिक्षा विभाग के द्वारा दी गई है। फिलहाल कर विभागों की ओपीडी के साथ विलास शुरू कर दिया जाएगा। विशेषज्ञों की भर्ती के बाद अन्य विभागों की भी ओपीडी खोली जाएगी।

10 मंजिला भवन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 29 अक्टूबर को करने वाले हैं। प्रधानमंत्री मोदी देश में एम्स सहित 18 संस्थाओं का उद्घाटन एक साथ करेंगे जिम कोनी का मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल भी होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन करेंगे वहीं मुख्यमंत्री विष्णु देव साय भी अतिथि होंगे।

ये चार विभाग होंगे शुरू

वर्तमान में न्यूरोसर्जन, पल्मोनोलॉजी, न्यूरोलॉजिस्ट और जनरल मेडिसिन की ओपीडी शुरू होगी। वर्चुअल उद्घाटन की तैयारी करने में अस्पताल प्रशासन जुटा है।

Tags:    

Similar News