Bilaspur News: अपहरण की रची कहानी, सीसीटीवी ने खोला राज, भतीजे को परेशान करने वाला युवक रेलवे स्टेशन में घूमते आया नजर

Bilaspur News:खुद के अपहरण की सूचना देकर परिजनों से 50 हजार रूपये की फिरौती मांगने वाले युवक और उसके दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Update: 2024-08-11 13:44 GMT

Bilaspur News बिलासपुर। रायगढ़ में रहने वाला युवक ने बिलासपुर आकर अपने ही अपहरण की सूचना देकर अपने रिश्तेदार से 50 हजार रुपये मांगे। इसकी सूचना मोबाइल पर मिलने के बाद पुलिस सतर्क हो गई। जांच के दौरान मिले सीसीटीवी फुटेज से सूचना झूठी निकली। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की। मामले में पुलिस ने खुद के अपहरण की कहानी रचने वाले युवक और उसके दोस्तों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

कोतवाली सीएसपी पूजा कुमार ने आज पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि महासमुंद जिले के बसना थाना अंतर्गत बाघमाड़ा निवासी निर्मल पटेल(23) रायगढ़ के जिंदल फैक्ट्री में काम करता है। उसके भतीजे प्रार्थी राजकुमार पटेल ने 10 अगस्त को तोरवा थाने पहुंचकर अपराध दर्ज करवाते हुए जानकारी दी कि उसका चाचा निर्मल पटेल शुक्रवार को अपनी एक दोस्त से मिलने के लिए बिलासपुर आया था। इसी दिन शाम को कुछ लोगो ने उसे बिलासपुर रेलवे स्टेशन में पकड़ लिया। फोन करने वाले ने निर्मल के अपहरण करने की जानकारी दी। साथ ही उनसे 50 हजार रुपये मांगे। रुपये नहीं मिलने पर निर्मल की हत्या कर देने की बात कही। अपहरण की जानकारी मिलते ही वे हड़बड़ा गए। उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी बिलासपुर पुलिस को दी। इसके बाद उन्होंने बिलासपुर आकर तोरवा थाने में शिकायत की।

शिकायत पर पुलिस ने अपहरण और हत्या की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने निर्मल की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने रेलवे स्टेशन का सीसीटीवी का फुटेज चेक किया। इसमें निर्मल रेलवे स्टेशन में अकेले दिखाई दे रहा था। जिस समय निर्मल के भतीजे राजकुमार के पास काल आया था उस टाइम के बाद भी वह रेलवे स्टेशन में अकेले घूम रहा था। इससे पुलिस को आशंका हुई की पूरा मामला झूठा है।

पुलिस ने कुछ देर बाद ही निर्मल को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने बताया कि नशे में उसने रिश्तेदारों को परेशान करने के लिए काल किया था। इसमें उसके दोस्तों राकेश बाघ(25) निवासी बांसदा थाना गोडवेला जिला पश्चिम मेदिनीपुर पश्चिम बंगाल और अजय कुमार चौहान(27) निवासी ग्राम चितवाही थाना तमनार जिला रायगढ़ हाल मुकाम सरायपाली जिला रायगढ़ के साथ मिलकर अपहरण की झूठी सूचना देकर रुपये मांगने की बात कही। पूछताछ में बाद पुलिस ने मामले में बीएनएस की धारा 61 जोड़कर आरोपित युवकों को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया है।

मामले में कोतवाली सीएसपी आईपीएस पूजा कुमार ने बताया कि शुरू में लग रहा था कि युवक ने सोशल मीडिया पर मिली गर्लफ्रेंड पर खर्च करने के चक्कर में अपहरण की झूठी कहानी रची है। इसके अलावा इस दिशा में भी जांच की गई कि सोशल मीडिया में मिली लड़की से दोस्ती के बाद निर्मल उससे मिलने बिलासपुर पहुंचा है। तब पुलिस को यह भी आशंका थी कि लड़की भी अपहरण में शामिल होगी। पर आगे की जांच,सीसीटीवी फुटेज खंगालने और तकनीकी विश्लेषण से पता चला कि निर्मल पटेल ने खुद ही अपने दो साथियों के साथ अपहरण की साजिश रची थी और अपने भतीजे को फिरौती के लिए फोन किया था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेजा है।

Tags:    

Similar News