Bilaspur Crime News: सोशल मीडिया में प्यार, फिर युवती ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर से ऐसे ऐंठे 1 करोड़ 39 लाख, FIR दर्ज...

Bilaspur Crime News: सोशल मीडिया में ऑनलाइन प्यार बढ़ाना सॉफ्टवेयर इंजीनियर को भारी पड़ गया। युवती ने इमोशनल ड्रामा कर सॉफ्टवेयर इंजीनियर से एक करोड़ 39 लाख की ठगी कर ली...

Update: 2024-07-09 08:02 GMT

Bilaspur Crime News बिलासपुर। सोशल मीडिया में ऑनलाइन प्यार बढ़ाना सॉफ्टवेयर इंजीनियर को भारी पड़ गया। युवती ने इमोशनल ड्रामा कर सॉफ्टवेयर इंजीनियर से एक करोड़ 39 लाख की ठगी कर ली। बिना कभी मिले सिर्फ ऑनलाइन प्यार के झांसे में आकर इंजीनियर ने मोटी रकम ट्रांसफर कर दी। ठगी का एहसास होने पर रेंज साइबर थाने में जाकर अपराध दर्ज करवाया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरकंडा निवासी नितिन जैन (40) पुणे में सफ्टवेयर इंजीनियर है। नितिन जैन ने पुलिस को बताया कि उसकी दोस्ती कुछ साल पहले एक युवती से सोशल मीडिया के माध्यम से दोस्ती हुई थी। युवती ने खुद को पुणे में साफ्ट वेयर इंजीनियर बताया था। दोनों की दोस्ती होने के बाद चैटिंग के माध्यम से नम्बर का अदान प्रदान हुआ। इस दौरान वीडि़यों कालिग व अन्य माध्यम से दोनों की बात होती थी।

युवती ने बताया कि उसेे पारिवारिक परेशानी की वजह से रुपए की आवश्यकता है। अगर वह मदद करगें तो वह बाद में रुपए लौटा देगी। रुपए का लेन देने होने लगा। इस दौरान युवती ने नितिन जैन के सामने शादी का प्रस्ताव रख दिया। एक ही प्रोफेसन में होने की वजह से युवती भी उसे काफी पसंद थी, इसलिए नितिन ने भी शादी के लिए हाँ कर दिया। युवती की मांग पर नितिन ने धीरे धीरे युवती को लगभग 1 करोड 39 लाख रुपए दे दिया।

लगातार रुपए की डिमांड बढ़ने के बाद भी जब युवती उससे आकर नहीं मिली और शादी की बात को लेकर टाल मटोल करने लगी तो नितिन को संदेह और उसने मिल कर रुपए देने की बात कही, इस पर संदेही युवती मिलने की बात को लेकर टाल मटोल करने लगी। ठगी का एहसास होने पर नितिन जैन ने रेंज साइबर थाना पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस अफसरों का कहना है कि शिकायत पर रेंज पुलिस थाना अपराध दर्ज कर जांच को आगे बढ़ा रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा करने का दावा पुलिस ने किया है।

Tags:    

Similar News