Bilaspur Crime News: डॉ पूजा की हत्या हुई या आत्म हत्या किया... हाई कोर्ट ने सीआईडी को सौंपी जांच,8 सप्ताह में कोर्ट ने मांगी रिपोर्ट

Bilaspur Crime News:बिलासपुर के जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉ. पूजा चौरसिया की मौत की किसी स्वतंत्र एजेंसी से जांच की मांग को लेकर उनकी माँ ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर गुहार लगाई है

Update: 2024-08-10 03:41 GMT

Pooja murder case

Bilaspur Crime News: बिलासपुर। बिलासपुर के जिला चिकित्सालय में पदस्थ डॉ. पूजा चौरसिया की मौत की किसी स्वतंत्र एजेंसी से जांच की मांग को लेकर उनकी माँ ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर गुहार लगाई है। हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा और जस्टिस रवींद्र कुमार अग्रवाल की डीविजन बेंच ने सीआईडी से जांच कराने का निर्देश राज्य शासन को दिया है। सीआईडी को 8 सप्ताह के भीतर जांच कर रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष सौंपनी होगी।

जिला अस्पताल में कार्यरत रही डॉ. पूजा चौरसिया की बाबजी नगर स्थित निवास में संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली थी। पुलिस ने 7 अप्रैल 2024 को भादवि की धारा 306 के तहत मृतका के पति के दोस्त सूरज पांडेय के खिलाफ आत्म हत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया था। डॉ. पूजा की मां ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी की हत्या की गई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करने से इनकार किया तब उनकी मां रीता चौरसिया ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर पूरे घटना की नए सिरे से किसी स्वतंत्र जांच एजेंसी से जांच की मांग की। याचिका में बताया कि मृतका के ससुर शहर के प्रतिष्ठित और प्रभावशाली डॉक्टर है। संदेह जताया कि उनकी बेटी की सुनियोजित तरीके से पति डॉ. अनिकेत कौशिक की मिलीभगत से हत्या की गई है। आरोप लगाया कि पुलिस ने ठीक से जांच नहीं की है। शुरू से ही आत्महत्या का मामला मानकर जांच की जा रही है, जबकि यह स्पष्ट रूप से हत्या का मामला है। पुलिस ने मामले की जांच कर सूरज पांडेय को आत्म हत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करने के साथ ही निचली अदालत में आरोप पत्र पेश किया है।

सीसीटीवी फुटेज में सब कुछ

बाबजी नगर स्थित मकान में 10

मार्च को डॉ पूजा की मौत हुई थी। डॉ पूजा इस दिन शाम को 4.05 बजे घर पहुंची। 15 मिनट बाद सूरज वहां आया। 6 बजे सूरज चला गया। रात 9.05 बजे सूरज फिर आया। रात 9.26 बजे अनिकेत अपनी कार से वहां पहुंचा। थोड़ी देर बाद सूरज और अनिकेत दोनों पूजा को बाहर लेकर आए। रात 10.04 बजे पूजा की मां को उसकी मौत की खबर दी गई।

ये है घटनाक्रम

डॉ. अनिकेत कौशिक और जिम ट्रेनर सूरज डॉ पूजा को कार से महादेव हॉस्पिटल लेकर गए थे। घर से महादेव हॉस्पिटल की दूरी डेढ़ किलोमीटर है, जबकि बाबजी नगर कॉलोनी के सामने ही हॉस्पिटल है। इससे भी संदेह हो रहा है।

चोट समेत कई ऐसे सबूत, जिनसे हत्या का शक

ये सवाल अब भी

जिस पंखे पर फांसी लगाने की बात कही गई थी, उसमें पूजा के फिंगर प्रिंट नहीं थे। मौके पर बीयर बॉटल, लोहे का रॉड भी मिली है।

पूजा की हाइट 5.5 फीट थी। बिस्तर से पंखे की ऊंचाई 6.9 फीट है। यानी बिना किसी स्टूल या टेबल के फंदा लगाना आसान नहीं है, जबकि मौके पर यह नहीं मिला। 

Tags:    

Similar News