Balodabazar Violence: कलेक्टर-एसपी कार्यालय में आगजनी, कार में तोड़फोड़ कर लैपटाॅप-मोबाइल चोरी करने वाला आरोपी सहित 2 गिरफ्तार

Balodabazar Violence: पकड़े गये आरोपियों में एक युवक ने तोड़फोड़ के दौरान एक कार में रखे लैपटाॅप, हार्ड डिस्क, मोबाइल को पार कर लिया था...

Update: 2024-07-06 11:54 GMT

Balodabazar Violence बलौदाबाजार। बलौदाबाजार हिंसा केस में पुलिस ने और दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आरोपियों में एक युवक ने तोड़फोड़ के दौरान एक कार में रखे लैपटाॅप, हार्ड डिस्क, मोबाइल को पार कर लिया था। मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

जानिए घटनाक्रम

दरअसल 10 मई को बलौदाबाजार में आयोजित धरना प्रदर्शन में शामिल लोगों द्वारा आक्रोशित होकर पुलिस बल के साथ पत्थर बाजी, मारपीट करते हुए संयुक्त कार्यालय में खडी वाहनों में आग लगा दिया गया था। धरना प्रदर्शन का आयोजन करने वाले तथा इस दौरान बलवा तोड़फोड़ एवं आगजनी करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम बना कर संभावित स्थलों में लगातार दबिश दी जा रही है। मामले में शामिल अन्य आरोपियों की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहचान करते हुए उनकी तलाश की जा रही है।

इसी क्रम में प्रकरण में शामिल 2 अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपी में जिला बालोद निवासी प्रवीण महिलांगे भी शामिल है, जिसे संयुक्त कार्यालय परिसर में एक कार का शीशा तोड़कर अंदर रखे लैपटॉप, मोबाइल एवं हार्ड डिस्क को चोरी करते हुए वीडियो में देखा गया था। प्रवीण महिलांगे अपने हाथ में एक बड़ा बांस का डंडा लिए तोड़फोड़ करते हुए कार से लैपटॉप, हार्ड डिस्क व अन्य सामान चोरी कर रखते हुए दिखा था।

155 आरोपी गिरफ्तार

दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करते हुए जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है। प्रकरण में कुल 155 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।मालूम हो कि इसके पूर्व भी संयुक्त कार्यालय परिसर में तोड़फोड़ करते हुए वहां खड़े एक व्यक्ति का मोबाइल लूट कर भागने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लूट का मोबाइल जब्त किया था।  

आरोपियों के नाम

1. शैलेंद्र बंजारे उम्र 33 वर्ष निवासी पंचशील नगर बलौदाबाजार थाना सिटी कोतवाली

2. प्रवीण महिलांगे उम्र 19 साल निवासी ग्राम बाराबोड खपरी जिला बालोद

Tags:    

Similar News