CEO डॉ फरिहा की पहल बनी मिसाल : जिला पंचायत सदस्यों ने अस्पताल के लिए जुटाये 20 लाख…..कोविड हॉस्पीटल का होगा विस्तार, सुविधाएं भी बढ़ेगी… कलेक्टर को सौंपा गया चेक

Update: 2021-05-25 06:18 GMT

बलौदाबाजार, 25 मई 2021। कोरोना संकट के इस दौर में मदद और मददगार के कई चेहरे हमने देखे। वो वक्त भी देखा, जब लोग एक-एक सांस के लिए तरस रहे थे, एक-एक बेड के लिए बिलख रहे थे….दवाई-इंजेक्शन के लिए जगह-जगह हाथ फैला रहे थे। कुछ खुशकिस्मत थे जिन्हे अस्पताल और दवाई दोनों नसीब हो गयी…कई बदनसीब भी थे, जो इलाज के इंतजार में दुनिया से विदा हो गये।

हर किसी ने दुआ यही मांगी है कि मौत, दहशत और बेबसी का जो दौर 50 दिनों तक लोगों ने देखा, वो दौर अब कभी ना लौटे। …और इसी दुआ को मुकम्मल बनाने का मिसाल बना है जिला पंचायत बलौदाबाजार । CEO डॉ फरिहा आलम सिद्दीकी की अगुवाई में जिला पंचायत ने प्रशासन और शासन के साथ मिलकर कोविड अस्पताल बनाने का बीड़ा उठाया है।

कोरोना के तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए जिला मुख्यालय में 500 बिस्तर नवीन कोविड हॉस्पिटल का एक्सटेंशन किया जा रहा है। CEO डॉ फरिहा की पहल पर जिला पंचायत के सभी सदस्यों ने मिलकर 20 लाख रुपये इक्ट्ठा किये हैं। आज ये राशि जिला पंचायत की तरफ से बलौदाबाजार कलेक्टर सुनील कुमार जैन को दिया गया।

पैसे का इस्तेमाल जिला मुख्यालय में स्थित 500 बिस्तर नवीन कोविड हॉस्पिटल के विस्तार में किया जाएगा। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष राकेश वर्मा,जिला सीईओ डॉ फरिहा आलम सिद्दिकी सहित जिला पंचायत के सदस्य गण उपस्थित थे। गौरतलब है की जिला मुख्यालय में बना 500 बिस्तर नवीन कोविड हॉस्पिटल में 120 ऑक्सीजन युक्त बिस्तर से 33 एचडीयू,एवं 36 आईसीयू से सुसज्जित है। जहां पर 24 घन्टे 13 डॉक्टरों सहित स्टॉफ नर्स एवं मेडिकल की टेक्निकल टीम उपस्थित है।

Tags:    

Similar News