CBSE EXAM 2020 : खुशखबरी- गृह जिले में ही परीक्षार्थी दे सकेंगे अपनी बोर्ड का पेपर…. HRD मिनिस्टर ने ट्वीट कर दी जानकारी…

Update: 2020-05-27 13:45 GMT

रायपुर 27 मई 2020। CBSE बोर्ड परीक्षा को लेकर छात्रों को बड़ी सहूलियत मिलने जा रही है। CBSE ने ये फैसला लिया है कि कि परीक्षा देने के लिए उन्हें अपने पूर्व निर्धारित परीक्षा केंद्र में लौटने की जरूरत नहीं होगी। अगर कोई छात्र कोरोना संकट में अपने गृह जिले में लौट गया है, तो वो अपने उसी जिले में परीक्षा दे सकेगा।इससे पहले घोषणा की गई थी कि जुलाई में होने वाली सीबीएसई बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को अपने ही निर्धारित केंद्रों में उपस्थित होना होगा। एचआरडी मंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि विद्यार्थी सीबीएसई बोर्ड की बची हुई परीक्षाओं को अपने गृह जिले में ही दे सकते हैं।

सीबीएसई बोर्ड के दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के लिए एक अच्छी खबर है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि सीबीएसई बोर्ड की बची हुई दसवीं और बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं को विद्यार्थी जिस जिले में हैं वहीं से दे सकते हैं। लॉकडाउन की वजह से जो विद्यार्थी अपने गृह नगर या अन्य जिलों में स्थानांतरित हो गए हैं, वे उसी जिले से बची हुई बोर्ड की परीक्षाओं को दे सकते हैं। एचआरडी मंत्री ने बुधवार को इस बात की घोषणा की है।

Tags:    

Similar News