कैबिनेट ब्रेकिंग: भूपेश मंत्रिमंडल की महत्वपूर्ण बैठक आज….. नये साल की पहली कैबिनेट होंगे कई अहम निर्णय….घोषणा पत्र के वादों को पूरा करने, बजट के प्रस्ताव सहित, आदिवासियों व किसानों के लिए बड़े फैसले की उम्मीद….शिक्षक व कर्मचारी को भी इस बैठक से है बड़ी उम्मीदें

Update: 2020-01-01 18:45 GMT

रायपुर 2 जनवरी 2020 । आज शाम कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। नये साल की ये पहली बैठक है, लिहाजा कई मायनों में ये बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। किसानों, कर्मचारियों और युवाओं के लिहाज से भी ये बैठक काफी बड़ी खुशखबरी देने वाली हो सकती है।

शाम 5 बजे से ये बैठक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बंगले में होगी। मुख्यमंत्री निवास में होने वाली कैबिनेट बैठक के 2 दिन पहले ही मुख्य सचिव ने घोषणा पत्र के बिंदुओं को लेकर समीक्षा की थी, लिहाजा घोषणा पत्र के किन किन वादों को इस साल पूरा किया जाना है, उसे लेकर भी आज की बैठक में चर्चा हो सकती है। वहीं नए साल में सरकार के संकल्प पर भी कैबिनेट की बैठक में चर्चा होगी।

बैठक में धान खरीदी की समीक्षा होगी, वहीं धान खरीदी को लेकर प्रदेश में आ रही शिकायतों को दूर करने को लेकर भी नए निर्देश जारी हो सकते है। अगले महीने राज्य का आम बजट आ रहा है, बैठक में विभागों के प्रस्ताव पर भी बैठक में चर्चा के साथ साथ राज्यों के किन किन मुद्दों को केंद्र के बजट में सम्मलित कराया जाना है उन मुद्दों पर निर्णय हो सकता है।

तय कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 2 जनवरी को दोपहर 1 बजे रायपुर के पंडरी स्थित गुरूद्वारे में गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर आयोजित प्रकाश पर्व समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री बघेल की अध्यक्षता में शाम 5 बजे उनके निवास पर केबिनेट की बैठक आयोजित की गई है।

Tags:    

Similar News