Noida News Hindi: नोएडा एयरपोर्ट प्रोजेक्ट की जॉइंट कोआर्डिनेशन कमेटी की 5वीं बैठक संपन्न, मुख्य सचिव ने जायजा लिया

ग्रेटर नोएडा, 15 दिसंबर (आईएएनएस)। जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जायजा मुख्य सचिव ने लिया और काम पूरा होने की गति के बारे में भी अधिकारियों से बात की। जेवर में एयरपोर्ट के निर्माण में मशीनरी और वर्कफोर्स को भी बढ़ाया गया है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में गठित जॉइंट कोआर्डिनेशन कमेटी की पांचवी बैठक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट साइट पर संपन्न हुई।

Update: 2023-12-15 15:22 GMT

Noida News Hindi: जेवर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का जायजा मुख्य सचिव ने लिया और काम पूरा होने की गति के बारे में भी अधिकारियों से बात की। जेवर में एयरपोर्ट के निर्माण में मशीनरी और वर्कफोर्स को भी बढ़ाया गया है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा की अध्यक्षता में गठित जॉइंट कोआर्डिनेशन कमेटी की पांचवी बैठक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट साइट पर संपन्न हुई।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव ने शुक्रवार को नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर के विकास के संबंध में हुई प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया। एयरपोर्ट की विकासकर्ता ज़ुरिक एयरपोर्ट की एसपीवी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने बताया कि परियोजना के लिए डेवलपमेंट प्लान के अनुसार एयरपोर्ट के विकास के लिए ईपीसी कांट्रैक्टर टाटा प्रोजेक्ट ने टर्मिनल बिल्डिंग, एटीसी और रनवे का कार्य प्रगति पर रखा है। मशीनरी और वर्कफ़ोर्स एयरपोर्ट साइट पर बढ़ाया गया है तथा एयरपोर्ट का निर्माण समय से पूरा होगा।

मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि एयरपोर्ट का विकास माइलस्टोन के अनुसार समय से माह सितंबर 2024 तक पूर्ण किया जाए। एयरपोर्ट की जॉइंट कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में ज़ेवर एयरपोर्ट के लिए सीआईएसएफ़, कस्टम, आईएमडी, सीएनएसएटीएम, सिक्योरिटी से संबंधित बिंदुओं पर चर्चा की गई, जिसमें संबंधित केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।

मुख्य सचिव द्वारा निर्देश दिए गए कि कंसेशनयर सभी विभागों की आवश्यकता और प्रचलित नियमों के अनुसार कार्रवाई कराएं और समस्या का समय से निस्तारण करें। साथ ही समन्वय के लिए विभाग और मंत्रालय से बैठक कर लें। समिति की अगली बैठक से पूर्व लंबित कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

मुख्य सचिव के साथ बैठक में सीईओ नायल डॉ. अरुणवीर सिंह, डायरेक्टर सिविल एविएशन कुमार हर्ष, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) के नोडल ऑफ़िसर शैलेंद्र भाटिया, कंसेशनयर यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड सीईओ क्रिस्टोफ सैल्मन, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर किरन जैन तथा केंद्रीय एजेंसी के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News