Aaj Ka Mausam 04 September 2024: देश के इन राज्यों में मानसून का कहर जारी, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानें कैसा रहेगा आज का मौसम

Aaj Ka Mausam 04 September 2024: देशभर के कई राज्यों में बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। गुजरात, आंध्र प्रदेश, और तेलंगाना जैसे राज्यों में भारी बारिश के चलते आम आदमी को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Update: 2024-09-04 04:11 GMT

Aaj Ka Mausam 04 September 2024: देशभर के कई राज्यों में बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। गुजरात, आंध्र प्रदेश, और तेलंगाना जैसे राज्यों में भारी बारिश के चलते आम आदमी को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी बारिश से राहत उम्मीद नहीं है। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने एक बार फिर इन राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली NCR में बारिश की संभावना

मंगलवार को दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में दिनभर धूप खिली रही, लेकिन कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हुई। रात के समय दिल्ली एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को भी राष्ट्रीय राजधानी के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहने की संभावना है और हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में दो दिनों का 'येलो अलर्ट' जारी किया गया है।

हिमाचल प्रदेश में येलो अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का सिलसिला जारी है। भारतीय मौसम विभाग ने आंधी और आकाशीय बिजली को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को हुई बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के  प्रमुख सड़कों पर यातायात बाधित हो गया, जिसमें एनएच-5 और एनएस 707 भी शामिल हैं। शिमला समेत कई इलाकों में बुधवार को भारी बारिश का अनुमान है।

राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट

राजस्थान में भी मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी दी है। पिछले 24 घंटों में उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा समेत कई जिलों में भारी बारिश दर्ज की गई है। आज भी राज्य के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी राजस्थान के कुछ इलाकों और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है, जबकि गंगानगर, सीकर, सिरोही, राजसमंद, झालावाड़, नागौर और जालोर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Tags:    

Similar News