SP, IG conference: डेटा नहीं डंडा बेस पुलिसिंग: डिप्‍टी सीएम की दो टूक- कप्तान ठान ले कि जिले में अपराध न हो तो बिल्कुल नहीं होगा

SP, IG conference: नवा रायपुर स्थित राज्‍य पुलिस मुख्‍यालय में आज पुलिस महानिरीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों के सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय और डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा के साथ ही मुख्‍य सचिव अमिताभ जैन, एसीएस होम मनोज पिंगुआ सहित अन्‍य अफसर भी शामिल हुए।

Update: 2024-02-10 14:33 GMT

SP, IG conference: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में अब केवल डेटा बेस पुलिसिंग नहीं होगी। डिप्‍टी सीएम और गृह मंत्री विजय शर्मा ने कहा कि अपराधियों के खिलाफ डंडा बेस पुलिसिंग होगी। पुलिस मुख्‍यालय में आज आयोजित आईजी और एसपी सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए डिप्‍टी सीएम शर्मा ने कहा कि हम सबका कर्तव्य है कि अपराध हुआ तो अपराधी को जल्द से जल्द पकड़ लें। समाज में वातावरण बने कि अपराध ही न हो और इसी लक्ष्य के साथ अधिकारियों को अपने दायित्वों का पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पुलिस का कप्तान यह ठान ले कि जिले में अपराध न हो, नशे का व्यापार न हो तो वह बिल्कुल नहीं होगा। छत्तीसगढ़ शांति का टापू था, इसे हम फिर से शांति के टापू के रूप में स्थापित करेंगे, उन्होंने यह संकल्प दोहराया।


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सरकार के पहले बजट में गृह विभाग को काफी कुछ मिला है, पिछले वर्ष के बजट की तुलना में गृह विभाग के बजट में 16 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस बजट में नक्सल ऑपरेशन में जाने वाले जवानों के लिए राशन का बैग और स्पाईक रेसिस्टेंट शूज का प्रावधान किया गया है, जिससे अब नक्सल ऑपरेशन में जाने वाले जवानों को सुविधा होगी। पुलिस विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारियों की सुविधाओं में वृद्धि के लिए भी इस बजट में प्रावधान किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री के हृदय में बड़े अधिकारी से लेकर आरक्षक तक के अधिकारी के लिए समान रूप से संवेदना है।

सम्मेलन में पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने स्वागत उद्बोधन दिया और पुलिस विभाग से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां साझा की। इस मौके पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार पिंगुआ, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिमांशु गुप्ता, प्रदीप गुप्ता, एस.आर.पी कल्लुरी, विवेकानंद सिन्हा, अमित कुमार गुप्ता, मुख्यमंत्री के सचिव पी. दयानंद, राहुल भगत, डॉ. बसवराजू एस. सहित छत्तीसगढ़ के सभी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक और जिलों पुलिस अधीक्षक मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News