Amit Shah's CG visit: केंद्रीय गृह मंत्री शाह के का मिनट टू मिनट कार्यक्रम: बैठकों से पहेल जाएंगे चम्‍पारण, रात में 7 राज्‍यों के DGP के साथ वन टू वन मिटिंग भी

Amit Shah's CG visit: केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह छत्‍तीसगढ़ के 3 दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। यहां वे समीक्षा बैठकों में शामिल होंगे।

Update: 2024-08-20 12:02 GMT

Amit Shah's CG visit: रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 23 अगस्‍त को रायपुर आ रहे हैं। शाह का यह दौरा तीन दिवसीय होगा। इस दौरान वे छत्‍तीसगढ़ सहित अन्‍य नक्‍सल प्रभावित राज्‍यों के अफसरों की बैठक लेंगे। शाह के दौरे की शुरुआत चम्‍पारण स्थित वल्‍लभाचार्य आश्रम से होगी।

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शाह बीएसएफ के विशेष विमान से 23 अगस्‍त की रात करीब साढ़े 10 बजे रायपुर पहुंचेंगे। शाह नवा रायपुर स्थित एक होटल में रुकेंगे। सुबह 10 बजे वे एयरपोर्ट लौटेंगे और हेलीकॉप्‍टर से चम्‍पारण जाएंगे, जहां वल्‍लभाचार्य आश्रम में दर्शन करने के बाद दोपहर करीब 12 बजे नवा रायपुर लौटेंगे।

शाह नवा रायपुर स्थित होटल में ही दोपहर 12 बजे से बैठकों का दौर शुरू होगा। शाह छत्‍तीसगढ़ और इसके पड़ोसी राज्‍यों के मुख्‍य सचिवों और डीजीपी के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान नक्‍सल उन्‍मूलन और प्रभावित क्षेत्रों में विकास कार्यों पर डिटेल में बात होगी। दोपहर 2 बजे से शाह छत्‍तीसगढ़ पुलिस की बैठक लेंगे। रात में शाह अलग-अलग राज्‍यों से पुलिस प्रमुखों (डीजीपी) के साथ वन टू वन बैठक करेंगे।

25 अगस्‍त की सुबह शाह 11 बजे राष्‍ट्रीय क्राइम रिकार्ड ब्‍यूरो (एनसीबी) के ब्रांच कार्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वहीं समीक्षा बैठक भी होगी। दोपहर 2 बजे छत्‍तीगसढ़ सरकार के अफसरों के साथ उनकी बैठक होगी, इसमें राज्‍य की विकास योजनाओं पर चर्चा होगी। दोपहर साढ़े 3 बजे शाह होटल से रायपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना होंगे और करीब 4 बजे उनका विशेष विमान दिल्‍ली के लिए उड़ान भरेगा।

Tags:    

Similar News