बजट सत्र : संविलियन क्यों नहीं हुआ ?….और शिक्षाकर्मियों की संख्या बतायेंगे आज शिक्षा मंत्री….शिक्षकों के नियमितिकरण, खेलगढ़ी के पैसों की बंदरबांट व खाली पदों को लेकर सदन में कई अहम सवाल…..धान खरीदी व पट्टा, अधिग्रहण पर घिरेंगे राजस्व मंत्री… अरपा का प्रदूषण भी गूंजेंगा

Update: 2020-03-02 02:21 GMT

रायपुर 2 मार्च 2020। छत्तीसगढ़ विधानसभा दो दिनों के अवकाश के बाद आज फिर गुलजार होगा। आज शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह और राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल सवालों का सामना करेंगे। आज सदन में स्कूल शिक्षा से जुड़े कई अहम सवाल हैं, वहीं जमीन अधिग्रहण व धान का मुद्दा भी आज सदन को सरगर्म करेगा।

हालांकि सबसे अहम सवाल संवलियन का होगा, जिनसे जुड़ा सवाल बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने लगाया है। शैलेष पांडेय के संविलियन से वंचित शिक्षाकर्मियों के सवालों पर स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह संख्या और उनके संविलियन नहीं हो पाने की वजह लिखित उत्तर देकर बतायेंगे। वहीं विद्या मितान के नियमितिकरण को लेकर भी पूछे गये सवालों का जवाब देंगे।

वहीं आरटीई के तहत स्कूलों में दाखिला होने, स्कूलों में खाली पड़े शिक्षकों के पद, अतिथि शिक्षकों से जुड़े कई सवाल आज सदन में गूंजेंगे। वहीं खेलगढ़ी योजना के पैसे के बंदरबांट को लेकर आज सदन में सवाल पूछे जा सकते हैं। कई जगहों से खेलगढ़ी के पैसे के अन्य मदों में खर्च किये जाने की शिकायत आ रही थी।

वहीं ध्यानाकर्षण में अरपा नदी के प्रदूषण, एक्सपायरी कीटनाशक दवाओं सहित दो अन्य महत्वपूर्ण सवालों पर चर्चा होगी, वहीं मंत्री अमरजीत भगत साल 2019-20 का आर्थिक सर्वेक्षण सदन के पटल पर रखेंगे।

Similar News