बजट सत्र : आज मुख्यमंत्री व वनमंत्री देंगे सदन में सवालों का जवाब….तृतीय अनुपूरक बजट भी रखा जायेगा सदन में…. प्रश्नकाल में बिजली बिल हाफ, खाली पद व प्रदूषण के अलावे घटती बाघों की संख्या पर होंगे सवाल …. बेमौसम बारिश से नुकसान का मुद्दा नेता प्रतिपक्ष ध्यानाकर्षण में उठायेंगे

Update: 2020-02-25 02:34 GMT

रायपुर 25 फरवरी 2020। आज छत्तीसगढ़ विधानसभा का दूसरा दिन है। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, वन मंत्री मोहम्मद अकबर सवालों का जवाब देंगे। आज बिजली, माइनिंग और प्रदेश में खाली पड़े पदों को लेकर सवाल पूछे गये हैं। वहीं वन मंत्री बाघों की घटती संख्या, हाथियों से नुकसान सहित कई अन्य सवालों का जवाब देंगे।

प्रदूषण के मुद्दे पर कई सवाल आज विधानसभा में लगाये गये हैं। उद्योगों की तरफ से फैलाये जा रहे प्रदूषण, बकाया बिजली बिल और बिजली बिल हाफ किये जाने को लेकर भी कई सवाल आज सदन में पूछे जायेंगे।

आज सदन में तृतीय अनुपूरक बजट भी पेश किया जायेगा, वहीं ध्यानाकर्षण में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और कृष्णमूर्ति बांधी व रजनीश सिंह किसानों के जुड़े सवाल का जवाब मांगेंगे। ध्यानाकर्षण में बेमौसम बारिश से हुए फसलों को नुकसान को लेकर सरकार को सवाल में घेरेंगे। वहीं सत्यनारायण शर्मा कृषि मंत्री से सीवीड जेल और एक्सट्रैक्ट खरीदी में गड़बड़ी का मुद्दा उठायेंगे।

नियम 139 पर धान खरीदी का मुद्दा अजय चंद्राकर उठायेंगे। अध्यक्ष ने इसके लिए डेढ़ घंटे का वक्त निर्धारित किया गया है।

Tags:    

Similar News