ब्रेकिंग : सातवीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नीतीश कुमार….NDA की बैठक में चुना गया विधायक दल का नेता…. पुराने कई मंत्रियों की होगी छुट्टी, उपमुख्यमंत्री की कुर्सी रहेगी बरकरार

Update: 2020-11-15 02:42 GMT

पटना 15 नवंबर 2020। : नीतीश कुमार को औपचारिक तौर पर जेडीयू विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. अब पटना में नीतीश कुमार के घर पर एनडीए के विधायक दल की बैठक जारी है. यहां नीतीश कुमार का गठबंधन का नेता चुना जाना तय है, लेकिन सवाल ये है कि बिहार का उप-मुख्यमंत्री किसे चुना जाएगा. क्या सुशील कुमार ही होंगे बिहार के उप-मुख्यमंत्री. इससे पहले पटना बीजेपी ऑफिस में बीजेपी विधायक दल की बैठक भी हुई.इधर सुशील मोदी मोदी एक बार फिर से बिहार के डिप्टी सीएम बनेंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में डिप्टी सीएम के पद के लिए सुशील मोदी का नाम फाइनल किया गया है. सुशील मोदी को बीजेपी विधानमंडल का नेता चुना गया है.

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण ने कहा, “आज एनडीए के नेता का चुनाव होगा. इसके बाद शाम को हम लोग राज्यपाल के पास जाएंगे, उनके पास सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. वो हमें सरकार बनाने का आमंत्रण देंगे. इसके बाद कल शपथ ग्रहण समारोह होगा.”

इस बार बीजेपी ने 74 सीटें जीती हैं. पिछली बार की तुलना में इस बार बीजेपी के 21 ज्यादा विधायक जीतकर आए हैं. वहीं, जेडीयू के विजयी उम्मीदवारों की संख्या पिछली बार की 71 से घटकर 43 रह गई है. वहीं, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के चार-चार विधायक जीतकर आए हैं.

Tags:    

Similar News